Thursday, October 19, 2017

सृष्टी बचाओ ट्रस्ट के द्वारा दीपावली पर शहीदी स्थल पर दीपदान



फरीदाबाद (abtaknews.com ) 19 अक्टूबर,2017 ; सृष्टि बचाओं ट्रस्ट द्वारा दीपावली पर्व की पूर्व संध्या पर शहीदी स्थल पर शहीदो के सम्मान में दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया। इस आयोजन में मुख्य रूप से मुनेश पण्डित मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का आयोजन सृष्टि बचाओ ट्रस्ट के संस्थापक श्री संतोष शर्मा के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर अधिवक्ता राजेश खटाना, अर्जुन सिंह, बी.के. वर्मा, रोहताश, विकास वर्मा, राकेश धीमान, टेकचंद, सुरेन्द्र बबली, प्रो. एम पी शर्मा, पण्डित राकेश शर्मा, श्रीमती अनुराधा भारद्वाज, श्रीमती डॉली चौधरी, अधिवक्ता श्रीमती संजू रावत, कुं कंचन यादव एर्व पर्णिमा तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री मुनेश पण्डित ने कहा कि शहीदो को देश ही नहीं विदेशो में भी पूजा जाता है क्योकि उन्होंने हमें जो आज़ादी दिलाई है उसको हम देशवासी कभी भूल नहीं पायेंगे। इन शहीदो ने अपनी जान की कुर्बानी देकर हमारी रक्षा की है इसीलिए हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि हम इन शहीदो को सम्मान दे एवं उनके जैसा जज्बा, हिम्मत अपने दिलो में लाये ताकि हमारे देश को किसी बाहरी व्यक्ति से नुकसान ना हो।

इस मौके पर ट्रस्ट के संस्थापक श्री संतोष शर्मा ने कहा कि सृष्टि बचाओ ट्रस्ट द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का वह आभार जताते है और हम हमेशा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर एक अच्छा संदेश जन जन तक पहुचंाना चाहते है। उन्होंने कहा कि शहीदो का मान सम्मान करना प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य  होना चाहिए क्योकि सर्द हो, गर्म हो या बर्फ हो यह जवान हमारी रक्षा करते है इसीलिए इनको हमेशा याद रखना चाहिए और इनकी याद में सदैव इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होना चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढी एवं युवा वर्ग कुछ सीख सके।इस अवसर पर सभी ने एक एक दीया जलाकर इन शहीदो को अपनी भावभीनी श्रृद्धाजंलि दी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: