Saturday, October 7, 2017

पलवल में रात्रि प्रवास के दौरान डीसी मनीराम शर्मा ने सुनी समस्याएं


पलवल, 07 अक्तूबर(abtaknews.com):- जिला पलवल में सघन मिशन इन्द्रधनुष के कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से गांव उटावड में रात्रि प्रवास के दौरान उपायुक्त मनीराम शर्मा ने ग्रामवासियों से आहवान किया कि वे 0 से 2 वर्ष के बच्चों व गर्भवती महिलाओं का टीककरण अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्वेश्य है कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी बच्चे व गर्भवती महिलाएं स्वस्थ रहें। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अभिनव वत्स, स्वास्थ्य विभाग के डॉ. कौशल तथा सरपंच यूनस खान, गांव के मौजिज व्यक्ति, पंच व ग्रामवासी मौजूद थे। 

उल्लेखनीय है कि 08 अक्तूबर को प्रधानमंत्री गुजरात राज्य में मिशन इन्द्रधनुष का शुभारंभ करेंगे। शुभारंभ समारोह का राज्यों के लिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। उक्त प्रसारण को प्रात: 10:30 बजे सेwww.narendramodi.in,www.youtube.com/ddgirnarofficial और www.facebook.com/ddgirnar  पर लाईव देखा जा सकता है। इसी कड़ी में हरियाणा प्रदेश के फरीदाबाद, पलवल, मेवात व गुरूग्राम जिलों में मिशन इन्द्रधनुष का शुभारंभ प्रमुख गणमान्य व्यक्ति करेंगें। इन्द्रधनुष कार्यक्रम के नोडल पर्सन जिला के सिविल सर्जन रहेंगे। 

उपायुक्त ने कहा कि गांव के सरपंच, मौलवी तथा मौजिज व्यक्ति मिशन इन्द्रधनुष के इस चरण में सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के अभियान को शतप्रतिशत सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग का पूर्ण सहयोग करें ताकि दो वर्ष से कम उम्र के सभी बच्चों व गर्भवती महिलाओं का सम्पूर्ण टीकाकरण किया जा सके। उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण से बच्चों को पोलियो, टीबी, काली खांसी, हेपेटाइटिस-बी, हिमोफिलस इंफ्लुएंजा बी(निमोनिया), जापानी दिमागी बुखार, टेटनस और खसरा आदि बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। ग्रामवासियों ने उपायुक्त को आश्वसन दिया वे अपने गांव के सभी 0 से 2 वर्ष के बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं को सघन मिशन इन्द्रधनुष के कार्यक्रम के दौरान टीकाकरण अवश्य करवाएंगे। ताकि बच्चे व महिलाएं स्वस्थ रहे जिससे कि स्वस्थ समाज के सपने को साकार किया जा सके।

सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के अभियान को लेकर जिला के विभिन्न गांवों में प्रशासनिक एवं जिलाधिकारी रात्रि ठहराव कर वहां के सरपंच/मौलवी/मौजिज व्यक्तियों/महिलाओं में मिशन इंद्रधनुष के बारे में जागरूक किया। ताकि जिला में सघन मिशन इन्द्रधनुष के दौरान कोई भी बच्चा व गर्भवती महिला टीकाकरण से वंचित न रह सके।

loading...
SHARE THIS

0 comments: