Friday, October 20, 2017

सोमप्रकाश चेरिटेबल ट्रस्ट ने गऊ ग्रास रिक्शा सेवको को बांटे दीपावली के उपहार



फरीदाबाद 20 अक्तूबर(abtaknews.com)सोम प्रकाश चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन जगबीर शर्मा एवं अध्यक्ष सचिन शर्मा एवं ने दीपावली का पर्व अपने उन सभी गऊ दान एकत्रित करने वाले गऊग्रास रिक्शा सेवको के साथ मनाया जो कि पूरा पूरा दिन गऊ माता के लिए भोजन की व्यवस्था करते हऊ। इस मौके पर सचिन शर्मा ने 42 गौ सेवको को मिठाई, पुरस्कार भी वितरित किये।
इस अवसर पर चेयरमैन जगबीर शर्मा एवं अध्यक्ष सचिन शर्मा ने कहा कि सोमप्रकाश चैरिटेबल ट्रस्ट की गऊ माता बचाओ की मुहिम को सबसे अधिक मजबूत बनाया है तो वह है यह सभी गऊ ग्रास रिक्शा सेवक जो कि गर्मी हो या सर्दी पूरा पूरा दिन गऊ माता के लिए भोजन एकत्रित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में घुमते है और जो भी भोजन एकत्रित किया जाता है वह विभिन्न गऊ शालाओं में जाकर जमा किया जाता है जिससे की वहां रह रही गऊ माताओं को भोजन पर्याप्त मात्रा मे मिल सके। उन्होने कहा कि संस्था हजारो किलो रोटी भेजती है वही आज संस्था 40 से 50 लोगों की आजीविका चलाने के लिए रोजगार भी मुहैया करा रही है जो कि पुण्य का कार्य है यह कार्य शहर के हजारो लोगों के सहयोग से हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस हमारी इस मुहिम को अधिक सहयोग करने में विशेषकर महिलाओं का अधिक योगदान है।
श्री शर्मा ने कहा सभी गऊ ग्रास रिक् शा सेवको से अपील कि वह अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करे ताकि वह भी पुण्य के भागीदार बन सके। उन्होने कहा कि हमारी इस मुहिम से प्रेरणा लेकर आज कई और समाजसेवी एवं संस्थाएं भी इस कार्य में जुट गयी है जो कि वाकई में एक पुण्य का कार्य है। उन्होने कहा कि हमारी इस मुहिम को तब और ताकत मिलती है जब हमारे द्वारा कराये जा रहे इस कार्य में और भी लोग जुड जाते है जिससे हमारी ताकत और बढ़ जाती है और हम गऊ सेवा में और भी बढ़चढ़ कर कार्य करते है। सचिन शर्मा ने कहा कि मेरे जीवन का लक्ष्य गऊ सेवा करना है एवं लोगो को भी गऊ सेवा के प्रति जागरूक करना है जिसके लिए मैं प्रयासरत हुं और सदैव रहूंगा भी। इस अवसर पर सभी गऊ ग्रास रिक् शा सेवको को मिठाई, पुरस्कार भी वितरित किये गये। इस मौके पर अंजना झा, अकित, अर्जुन, हंसपाल, रंजीत, सुबोध, करन सहित अन्य संस्था के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: