Thursday, October 5, 2017

भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं का अनुसरण करके अपना जीवन सफल बनायें ;- गोपाल शर्मा


फरीदाबाद, 5 अक्टूबर(abtaknews.com) रामायण के रचयिता महर्षि भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं का हम सभी को अनुसरण करके अपना जीवन सफल बनाने का प्रयास करना चाहिए। यह विचार भाजपा के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने आज जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय हुड्डा कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 में महार्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रकट किए। उन्होंने महर्षि वाल्मीकि के चित्र पर पुष्पांजलि भेट कर कार्यक्रम की शुरुआत की।  गोपाल शर्मा ने कहा कि महार्षि बाल्मीकि एक ऐसे ब्रह्मज्ञानी थे जिन्होंने समाज को एकजुट रहकर सतकर्म की ओर बढऩे, बढ़ते रहने और सेवा भावना से जन कल्याण की और अग्रसर रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को आज के दिन उनके द्वारा बताए मार्ग व आदर्शों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। नगराधीश कुमारी बलीना ने जिला प्रशासन की ओर से मुख्य अतिथि व अतिथियों का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि महार्षि वाल्मीकि जैसी महान विभूति की जयंती मना कर हम सभी को अपार हर्ष व उत्साह एहसास होना स्वाभाविक है। कार्यक्रम में डा.बी आर अंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन ओ पी धामा, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष मानसिंह, फरीदाबाद नगर निगम ट्रेड यूनियन के प्रधान सुनील कंडेरा, भाजपा की जिला एस सी सेल के प्रधान एडवोकेट लक्ष्मण तंवर, भनकपुर के सरपंच सचिन मंडोतिया ने भी महर्षि वाल्मीकि के जीवन पर प्रकाश डालते हुए विचार रखे। स्कूली छात्र-छात्राओं में कुमारी सोनी कुमारी, आशिमा, अमित सिंह व मनोज ने भी अपने विचार रखे। डॉ बी आर अंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी की छात्राओं द्वारा मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, अमरदीप जैन, वंदना शर्मा, सुशील देवी, निर्मल धामा, मधु सिंह, उवर्शी सिंह सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित थे।
इसे संबंध में महर्षि वाल्मीकि राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ खेल परिसर सेक्टर-12 में अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचकर किया। यह प्रतियोगिता आगामी 8 अक्टूबर तक चलेगी। जिसमें प्रदेश के सभी जिलों के विभिन्न आयु वर्ग के सैकड़ों तीरंदाजी खिलाड़ी प्रतिभागिता कर रहे हैं।
------------------------------
फरीदाबाद, 5 अक्टूबर।  नगर निगम द्वारा सफाई अभियान को निरंतर रूप में जारी रखा जा रहा है। स्थानीय सेक्टर 37, बीपीटीपी पुल के नजदीक लोगों द्वारा अचानक डाल दिए गए कूड़े करकट को भी निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में आज जेसीबी मशीनों की सहायता से सफाई अमले द्वारा साफ करवाया गया। अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने यह जानकारी देते बताया कि निगम द्वारा नियमित रूप से साफ सफाई किए जाने के अलावा लोगों की मांग पर भी सफाई अभियान में तेजी लाने जा रही है। उन्होंने इस संबंध में आमजन का आह्वान किया कि इस सम्बन्ध में अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग बनाए रखें।


loading...
SHARE THIS

0 comments: