Wednesday, October 18, 2017

पलवल करे तरक्की--विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय दुधौला में मिला रे भाई


पलवल, 18 अक्तूबर,2017(abtaknews.com)प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की राजाराम कवि की भजन मण्डली ने गांव मालूका में भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी नीतियो एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान मुख्यालय से आए हुए नाटक निरीक्षक रामफल ने भजन पार्टियों का निरीक्षण किया व लोगों को सरकार की नीतियों के बारे में बताया।
हथीन क्षेत्र के गांव मालूका मेें राजाराम की भजन पार्टी ने अपने सदस्यो ललूराम व उसमान के साथ महिलाओं, बुर्जगों व युवाओं को विस्तार से शिक्षा, टीकाकरण, स्वच्छता, समरसता, जिला पलवल में किए जा रहे विकास कार्यो एवं उपलब्धियों को गीतों के माध्यम से बताया। उन्होंने कहा कि अच्छे दिना हमारे आए है, पलवल करे तरक्की--विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय मिला भाई, मिडकोला और गांव बडौली में कॉलेज रहे बनाए, एलिवेटिड पुल बनवारे हैं काम शुरू हो गया जिन्हों पर खुल गए भाग्य तुम्हारे जिला पलवल करे तरक्की। 
उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी नीतियो,योजनाओं,परियोजनाओं के बारे प्रचार-प्रसार गीतों के माध्यम से किया गया। इसी प्रकार  उन्होंने गीतों के माध्यम से जहां एक तरफ सरकार की नीतियों को बारे में बताया वहीं दूसरी और सामाजिक बुराईयों को भी जड़मूल से समाप्त करने का आह्वान किया। ग्रामीणों ने राजराम भजन पार्टी द्वारा किए गए गीतों को काफी ध्यान से सुना।
उल्लेखनीय है कि सूचना,जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा 09 अक्तूबर  से 31 अक्टूबर तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।  विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग के धर्मबीर सिंह,विक्रम सिंह,शिब्बन तथा राजाराम भजन मण्डलियों द्वारा जिला में गांव-गांव में जा कर सरकार की नीतियों का भजनों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: