Wednesday, October 11, 2017

फरीदाबाद में निर्माणाधीन एशियन अस्पताल की दीवार गिरने से एक की मौत कई घायल


ग्रेटर फरीदाबाद(abtaknews.com ) 11 अक्टूबर,2017 ; सैक्टर 88 में निर्माणाधीन एशियन अस्पताल की दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई तो वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। मृतक मजदूर के परिजनों ने सुरक्षा में कमी होने का आरोप लगाया है।  घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस  मौके पर पहुँच गई और मृतक के शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में रखवा दिया और मामले की जांच में जुट गई।

फरीदाबाद के एक बड़े निजी अस्पताल एशियन की नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य ग्रेटर  फरीदाबाद में चल रहा था। इसी जगह कुछ मजदूर काम कर रहे थे कि तभी अचानक एक दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर गई।  दीवार के गिरने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई तो दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया, दूसरे घायल मजदूर की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घटना के बाद कार्य कर रहे मजदूरों ने अस्पताल पर सुरक्षा में लारपवही बरतने का अरोप लगाया है तो वहीं अस्पताल की ओर से जबाब मिला कि उन्होंने तो ठेकेदार को निर्माण करने का ठेका दिया था फिर चाहे कुछ भी हो जिम्मेदारी ठेकेदार की है।
बाइट-:सुजीत सरकार ,साथी मजदूर। 
बाइट-:मिलन,साथी मजदूर।  

जांच अधिकारी सुरेश भड़ाना ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि घटना की सुचना पाकर घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी की माने तो उन्हें सुचना मिली थी की एक दीवार गिर गई है और जब वह मौके पर पहुंचे तो बचाव कार्य करते हुए दो मजदूरों को निकाला गया है जिनमे से एक मजदूर की मौत हो गई जिसे फरीदाबाद के सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। वही दूसरे  मजदूर की हालत को गंभीर देखते हुए उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर  कर दिया गया है फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। नई इमारत के बाहर एशियन अस्पताल कमिंग सून का बोर्ड लगा हुआ है औैर अंदर निर्माण कार्य चल रहा है, सबाल ये उठता है कि आखिर कहां लापरवाही बर्ती गई कि इतना बडा हादसा हो गया, क्या जल्द बनकर तैयार होने वाले एशियन अस्पताल के लिये ये शुभ होगा। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: