Monday, October 2, 2017

बीएचयू की छात्राओं पर हुई लाठी चार्ज के विरोध में लक्ष्य की आक्रोश रैली



लखनऊ 02अक्टूबर 2017(abtaknews.com)भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की लखनऊ महिला इकाई ने" नारी के सम्मान  मेंलक्ष्य है मैदान में " के अभियान के तहत हाल ही में बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी की छात्राओं पर हुई लाठी चार्ज के विरोध में एक आक्रोश रैली का आयोजन लखनऊ में किया जिसमे महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया! यह रैली लखनऊ के जानकीपुरम के मुलायम तिराहा से चलकर इंजीनियरिंग चौराहा पर समाप्त हुई !लक्ष्य की इस आक्रोश रैली में महिला कमांडरों ने महिलाओं के समर्थन में जोशीले नारे लगाए! नारी के सम्मान में लक्ष्य है मैदान में, बेटी बचेगी तभी पढ़ेगी, छात्राओं पर अत्याचार बंद करो बंद करो, भेदभाव की टक्कर में जय भीम हमारा नैरा है, बीएचयू.प्रशाशन होश में आओ होश में आओ!

इस आक्रोश रैली को सम्भोधित करते हुए लक्ष्य कमांडर पूजा गुलाटी ने कहा कि एक तरफ तो सरकार बेटी बचाओ का नारा देती है और दूसरी तरफ उनके राज में छात्रों परलाठिया भाजी जाती है यह दिखावा नहीं है तो किया है!लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने इस घटना को दुखद बताते हुए कहा कि इस घटना से ऐसा लगता है कि महिलाये आज भी आजाद नहीं हुई है !  उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए और दोषी अधिकारिओ के खिलाफ उचित कारवाही होनी चाहिए! 

लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने कहा कि मुठी भर  दूषित मानशिकता वाले लोग नहीं चाहते कि महिलाओ को बरोबरी का हक़ मिले ! लक्ष्य कमांडर  बीना सम्राट  ने कहा कि महिलाओं को जो भी अधिकार मिले है वो सिर्फ डॉ भीम राव आंबेडकर की देन है! लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने कहा कि बाबा साहेब डॉ भीम राव कहा करते थे कि किसी भी समाज व् देश के विकास को केवल महिलाओं के विकास से मापा जा सकता है ! लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने कहा कि अगर सरकार दोषियों के खिलाफ नहीं करती है तो मजबूरन लक्ष्य को प्रदेशभर में आंदोलन करना पड़ेगा!

लक्ष्य कमांडर सुषमा बाबू ने देशभर में बेटी व् बेटे में हो रहे भेदभाव पर दुःख प्रकट किया! मंजुलता आर्या ने चेतावनी शब्दों में कहा की लक्ष्य किसी भी प्रकार के भेदभाव का पुरजोर विरोध करेगा ! लक्ष्य कमांडर मंजीत कौर ने लोगो का विशेषतौर पर महिलाओं का रैली को सफल करने पर धन्यवाद किया! लक्ष्य कमांडर रश्मि गौतम  ने भी छात्राओं के साथ हुई बर्बरता को दुखद बताया!

loading...
SHARE THIS

0 comments: