Sunday, October 15, 2017

मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने फरीदाबाद में मिलावटखोरी के खिलाफ की छापेमारी


फरीदाबाद (abtaknews.com) 15 अक्टूबर,2017; मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने आज जिलेभर में सिंथेटिक खोवे से बनने वाली मिठाइयों को लेकर आ रही शिकायतों को लेकर मिठाइयों की दुकानों पर छापामारी कर वहां से मिठाइयों के सैंपल भरे। यह छापामारी मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर की। उड़नदस्ते की डीएसपी ने दावा किया है कि उनकी कोशिश रहेगी कि दीपावली से पहले सैंपलों के परिणाम मिल जाए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की शिकायत पर मार्केट से मिठाइयों की दुकान में सैंपलिंग की। आज पूरे जिले में मिठाइयों की दुकान पर छापामारी जारी है। दरअसल पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री उड़नदस्ता को फरीदाबाद शहर में सिंथेटिक खोवे बनने वाली मिठाइयों की शिकायतें मिल रही थी। उसी को लेकर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर आज छापामारी की यह कार्रवाई की। उड़नदस्ते ने स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ रमेश और एसएमओ डॉ गजराज के साथ यह कार्रवाई एनआईटी से शुरू की और एनआईटी में कई दुकानों के सैंपल लेने के बाद टीम ओल्ड फरीदाबाद में कई मिठाइयों की दुकान पर पहुंची। ओल्ड फरीदाबाद के बाद टीम बल्लभगढ़ की अग्रवाल स्वीट्स तथा रमेशा स्वीट्स की दुकान पर पहुंची। छापामारी की कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे डिप्टी सीएमओ डॉ रमेश ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि मिठाइयों में मिलावट होने की पहचान उसके अंदर आने वाली महक और मिठाई की शक्ल देख कर की जा सकती है। डॉ रमेश की माने तो वैसे तो आज के समय में किसी भी मिठाई को देखकर और उसकी सुगंध से मिठाई की पहचान करना बड़ा मुश्किल होता है। उनकी माने तो यदि किसी भी व्यक्ति को मिठाई में मिलावट होने की आशंका है तो वह इस मामले में फरीदाबाद के सीएमओ दफ्तर डिप्टी सीएमओ दफ्तर तथा फरीदाबाद के सभी एसएमओ दफ्तर में इसकी शिकायत कर सकते हैं। डॉ रमेश की माने तो मिलावटी मिठाइयों से आम आदमी को बड़ा नुकसान होता है। डॉक्टर ने सैंपलों की रिपोर्ट कितने दिनों में आने के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के DSP दिनेश यादव की माने तो वह लगातार शिकायतें मिलने पर इस तरह की कार्यवाही करते रहते हैं। वैसे आज वह सुबह से फरीदाबाद के एनआईटी, ओल्ड और बल्लभगढ़ इलाके में मिठाइयों की दुकान पर छापा मारी कर मिठाइयों के सैंपल भर रहे हैं। दीपावली तक यह अभियान उनका जारी रहेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: