Sunday, October 8, 2017

स्वदेशी मुहिम, बन गई है जनआंदोलन, एकजुट हुए सामाजिक-धार्मिक व राजनैतिक संगठन

anti-china-campaign-india-faridabad
फरीदाबाद (abtaknews.com ) 08 अक्टूबर,2017 ; स्वदेशी की मुहिम, बन गई है जन आंदोलन, एकजुट हुए सामाजिक-धार्मिक एवं राजनैतिक संगठन
जिले के व्यापारिक और सामाजिक संगठनों ने चीन के बने सामान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। संगठनों के कार्यकर्ता लोगों को चीन का सामान नहीं बेचने और नहीं खरीदने के लिए जागरूक करेंगे। रविवार को सेक्टर-11 स्थित अग्रवाल सेवा सदन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभागीय संघचालक जमना प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ऐसे निर्णय लिए गए। स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में आतंकवाद और पाकिस्तान का साथ देने वाले देश चीन का अब कोई भी सामान फरीदाबाद के व्यापारी और सामाजिक संगठन न ही बचेंगे और न ही खरीदेंगे जैसे यह संकल्प कराए गए। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में प्रांत सहसंपर्क प्रमुख गंगाशंकर मिश्र रहे। स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत सहसंयोजक सतेंद्र सौरोत ने अभियान की रूपरेखा रखी। मुख्य वक्ता मिश्र ने कहा कि भारत में अलग-अलग सामान बेचकर चीन जो धन कमाता है, उससे पाकिस्तान को आर्थिक मदद करता है। इस मदद का इस्तेमाल पाकिस्तान के जरिए भारत विरोधी गतिविधियों में किया जाता है। इसलिए चीन को भारत की ताकत दिखाने का समय आ गया है। इस मौके पर कनफेडशन ऑफ आरएडब्ल्यू के प्रधान एनके गर्ग, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान रमेश डागर, हिन्दू जनजागृति समिति से सुरेश मुंजाल, भारत स्विाभमान ट्रस्ट से सतीश वधवा, डा. अर¨वद सूद, सामाजिक समरसता मंच के संयोजक कर्नल समर सिंह सहित लोगों ने विचार रखे। सामाजिक संगठन के पदाधिकारी ने कहा कि अगर कोई व्यापारी चीन का सामान बेचता है तो उसका बहिष्कार किया जाएगा।

सेक्टर 3 में स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चाइना सामान का बहिष्कार बाइक रैली का आयोजन किया गया जिसे विभाग कार्यवाह राकेश त्यागी एवं बल्लबगढ़ जिला संघ संचालक चंद्रशेखर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। सैंकड़ो की संख्या में बाइक सवार युवक चाइना सामान का बहिष्कार करो, स्वदेशी अपनाओ के नारे लगाते हुए चल रहे थे। रामलीला ग्राउंड से शुरू होकर बाइक रैली सेक्टर 3 से नहर पुल, चावला कॉलोनी से होते हुए वोहरा स्कूल, पेट्रोल पंप, तिगांव रोड, से सेक्टर 3, 36 गज कॉलोनी होते हुए बाई पास रोड होते हुए वापिस सेक्टर 3 पर संपन्न हुई। इस अवसर पर शिवजी नगर कार्यवाह बलवंत के नेतृत्व में बाइक रैली संजीव दीक्षित , डॉ प्रदीप डिमरी, मंच प्रमुख सतेंद्र सौरोत, संतोष , गौरी दत्त, वाई पी सिंह, जितेंद्र मौजूद रहे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: