Thursday, October 12, 2017

फरीदाबाद के पवन कुमार रूस में वर्ल्ड फेस्टिवल ऑफ़ यूथ एंड स्टूडेंट्स में होंगे शामिल

Pawan Kumar-WFYS-2017-faridabad


फरीदाबाद (abtaknews.com ) 13 अक्टूबर,2017 ; सेक्टर 46 निवासी पवन कुमार रशिया में होने वाली वर्ल्ड फेस्टिवल ऑफ़ यूथ एंड स्टूडेंट्स में शामिल होंगे। फरीदाबाद सहित हरियाणा और भारत देश का नाम रोशन करने वाले पवन भारत के 118 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल है शनिवार 14 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक रूस में होने वाले इस सम्मलेन में 150 देशों के 20 हजार युवा भाग ले रहे हैं। 

फ़रीदाबाद सेक्टर 46 निवासी पवन कुमार रशिया में 19वें वर्ड फ़ेस्टिवल ऑफ़ यूथ एंड स्टूडेंट्स ( WFYS 2017 ) में भाग लेने जाएंगे !14 से 22 अक्तूबर को रशिया में होने जा रहे यूथ और स्टूडेंट के वर्ल्ड फ़ेस्टिवल में लगभग 150 देशों के 20 हज़ार से अधिक युवा एक साथ एकत्रित होंगे और इस फ़ेस्टिवल में भाग लेंगे. भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ स्पोर्ट्स एंड यूथ अफेयर्स की ओर से भारत से 118 यूथ का एक प्रतिनिधि मंडल भी इस कार्यक्रम में भाग लेगा और अपने देश का प्रतिनिधित्व करेगा। 

इस कार्यक्रम के लिए भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ स्पोर्ट्स एंड यूथ अफेयर्स की ओर से देश भर से अलग अलग क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले युवओं का चयन किया गया है. जिसमें फ़रीदाबाद निवासी पवन कुमार भी भाग लेंगे । पवन  दिल्ली विश्वविद्यालय के पी.जी.डी.ए.वी कॉलेज से ग्रैजूएशन और पोस्ट ग्रैजूएशन कर चुके  व कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके है। विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता रहे पवन अब भारतीय  युवा मोर्चा के कार्यकर्ता है तथा पूर्व में भारतीय युवा मोर्चा दिल्ली प्रदेश आई॰टी॰सेल संयोजक भी रह चुके है !

*देश का प्रतिनिधित्व करना सौभाग्य की बात* इस मौक़े पर पवन ने कहाँ 134 करोड़ की आबादी मे, देश का प्रतिनिधित्व करने का मौक़ा मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है !  देश का प्रतिनिधित्व करना एक सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: