Monday, October 23, 2017

दीवाली के दीप बुझाने के आरोपियों द्वारा गोली चलाकर धार्मिक उन्माद फैलाने का कुप्रयास

Intrigues-to-spread-religious-frenzy-by-firefighting-of-Deepawali-lamp-extinguisher-hathin-palwal-haryana

पलवल 23 अक्टूबर,2017(abtaknews.com) :- दीपावली के दिन उन्मादी युवकों द्वारा दीपक बुझाने और फिर दूकान पर जाकर गोली चलाकर धार्मिक उन्माद फैलाने वालों को पुलिस द्वारा अरेस्ट नही किये जाने पर हथीन का बाजार बंद रखा गया ! कुंडा मन्दिर में हुई पंचायत में एकमत से चौबीस घंटे के अंदर बदमाशों के अरेस्ट नही होने पर बड़ा आन्दोलन करने की चेतावनी दी गई है! 

पलवल के उपमंडल हथीन में दिवाली के दिन खेतों पर दिए जलाने गये बच्चों के साथ बदसलूकी और फिर दीयों / दीपकों को बुझाने के बाद हथीन में दो समुदायों के बीच एक बार फिर तनाव बन गया है ! लोगों ने बताया की अन्धरोला गाँव के कुछ गुंडे धार्मिक उन्माद फैलाकर आपसी भाईचारे कोई समाप्त करना चाहते हैं ! पुलिस द्वारा उन्हें प्रश्रय मिटले रहने पर उनके होंसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं दर्जनों वारदातें करने के बाद भी पुलिस ने उनके खिलाफ कार्यवाही नही की है जिसका नतीजा एक बार फिर हथीन में हिन्दू और मुस्लिम दोनों समुदायों के बीच गहरा तनाव बन गया है ! यदि पुलिस ने इस मामले  में संजीदगी के साथ कार्यवाही नही की तो मामला कभी भी बड़ा रूप ले सकता है ! 
दिवाली के दिन दीये बुझाने और फिर अलगे दिन गोवर्धन पूजा वाले दिन शाम को जयंती मोड़ पर  दर्जन भर युवकों द्वारा  एक दूकानदार की दुकान पर जाकर हमला कर घायल करने और लूटपाट की गई थी ! इनमें वह  युवक भी शामिल थे जिन्होंने दिवाली के दीये /  दीपक  बुझा दिए थे !  

नवनीत ने बताया की वह अपनी माँ और भाई सुनील के साथ यन्ति मोड़ स्थित अपनी बिल्डिंग मेटेरियल की दुकान पर था तभी अन्धरोला गाँव निवासी कैफ,असलम और फैज़ल के साथ कई और युवकों ने भाई सुनील के उपर देशी कट्टे / पिस्तौल से फायर कर दिया ! गोली तो नही लगी लेकिन मारपीट में भाई तथा  माँ गंभीर रूप  से घायल हो गये ! जिन्हें फरीदाबाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ! हमलावर उनकी दूकान की दराज में रखे हुए पचास हजार रूपये भी लूटकर ले गये ! 


सामजिक कार्यकर्ता मोतीराम शर्मा,  राजपूत सभा, अध्यक्ष संजय राणा और करनी सेना हथीन अध्यक्ष नेपाल सिंह ने बताया कि शनिवार की शाम हुए झगड़े के बाद रविवार को पूरे दिन हथीन का बाज़ार बंद रखा गया ! और बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग की गई ! पीड़ितों के पक्ष हथीन के कुंडा मन्दिर में बड़ी पंचायत भी हुई जिसको लेकर पुलिस काफी सतर्क रही ! जिले के चारों डीएसपी और पुलिस बल हथीन में मौजूद रहे ! लोगों में आये दिन हो रही इस तरह की वारदातों पर काफी रोष है ! यदि पुलिस इस मामले को सुलझाने और आरोपियों को अरेस्ट करने में ढिलाई करती है मामला बड़ा रूप ले सकता है जिसकी जिम्मेवारी पुलिस प्रसाशन की होगी ! हालांकि डीएसपी ने देर रात तक आरोपियों को अरेस्ट करने का भरोसा दिया है !

loading...
SHARE THIS

0 comments: