Friday, October 6, 2017

पलवल में जिला उपयुक्त ने किसानों से पराली जलाने पर 2500 हजार का जुर्माना वसूला


पलवल, 06 अक्तूबर(abtaknews.com ):- गांव रामगढ के रतीराम पुत्र लक्खीराम व मुकेश पुत्र तुलाराम निवासी गांव सांसोली मथुरा (उत्तर प्रदेश) जो कि जसमत पुत्र किसोर गांव बाँसवा, होडल की जमीन को पट्टे पर खेती कर रहा है। अत: इनसे फसलों के अवशेष (पराली) जलाने पर वायु एवं प्रदूषण नियंत्रण व अधिनियम के तहत 2500-2500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है।
उल्लेखनीय है कि जिलाधीश मनीराम शर्मा ने आदेश जारी कर पलवल जिला क्षेत्र में धान की फसल की कटाई के उपरांत अवशेषों व धान की पूली/पराली को जलाना पूर्णतय प्रतिबंधित किया हुआ है। जिलाधीश के उक्त आदेशों की अवहेलना करने वाले व्यक्ति आई0पी0सी0 की धारा 188 व सपंठित वायु एवं प्रदूषण नियंत्रण अधिनियम 1981 के तहत  नियमानुसार दंड का भागी होगें और संबन्धित व्यक्ति के विरूध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
----------------------------------------
ईसीएचएस पोलीक्लिनिक पर चिकित्सा उपचार के लिए आधार कार्ड अनिवार्य 
पलवल, 06 अक्तूबर:- जिला सैनिक एवं अद्र्ध सैनिक कल्याण अधिकारी विंग कमांडर (रिटायर्ड) के.के. यादव ने बताया कि सरकार ने ईसीएचएस पोलीक्लिनिक से चिकित्सा सुविधा लेने वाले भूतपूर्व सैनिक, विधवा व उनके आश्रित लाभार्थियों के आधार कार्ड का होना अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने बताया कि सभी लाभार्थी ईसीएचएस जाते समय अपना आधार कार्ड साथ लेकर जाएं। बिना आधार कार्ड के ईसीएचएस पोलीक्लिनिक पर चिकित्सा उपचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने नोटिस पढने वाले व्यक्तियों से अनुरोध किया है कि वे इस सूचना के बारे में अपने आस-पास रह रहे लोगों को भी जानकारी दें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: