Tuesday, October 3, 2017

बीपीटीपी पार्क प्लोर-11 ने चलाया स्वच्छता एवं पौधारोपण अभियान



फरीदाबाद 3 अक्टूबर(abtaknews.com) बीपीटीपी पार्क प्लोर-11 सेक्टर 76, गे्रटर फरीदाबाद द्वारा गांधी जयंती बडे धूमधाम से मनाई गयी। इस अवसर पर प्रात: 8 बजे ही सोसायटी के सभी सदस्यो ने एकजुट होकर स्वच्छता अभियान के तहत पूरी सोसायटी की सफाई की जिसमें महिलाएं, पुरूष, वृद्ध, वृद्धाएं सहित बच्चो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इसके पश्चात सोसयाटी में सभी पदाधिकारियों व सदस्यों व निवासियों ने मिलकर पौधारोपण किया। इस अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया  जिसमें अव्वल आने वाले बच्चो को सोसायटी द्वारा सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर प्रधान आर पी उनियाल ने अपने अपने सम्बोधन में आज के दिन का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि आज के दिन उन दो महान पुरूषो का जन्मदिवस है जिन्होने इस देश को एक प्रेरणा व सीख दी। उन्होंने कहा कि आज के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्मदिवस है। आज के दिन हम सभी को इस बात का प्रण करना होगा कि हमें भी इनकी तरह ही बनना है ताकि हमारा व हमारे अभिभावकों का नाम देश व प्रदेश में जाना जाये।
उन्होने कहा कि पौधारोपण एक अच्छा कार्य है जिसमें सभी को सहयोग करना चाहिए साथ ही साथ स्वच्छता उससे भी अच्छा कार्य है क्योकि स्वच्छ रहोगे तभी जिंदा और स्वस्थ रह सकोगे चाहे वह आदमी हो या पेड पौधो। पेड पौधो को भी स्वच्छ रखोगे तो यह एक वट वृक्ष बनकर हमे लाभ पहुंचायेगा।
इस अवसर पर आरडब्लयूए के पदाधिकारी श्री आर पी उनियाल प्रधान, एस पी सिंह उपप्रधान, जे बी सैनी कोषाध्यक्ष, आशीष भट्ट संयुक्त सचिव, दीपक महरोत्रा, जयनेश निजावन, ए के सिंह, श्रीनिवासन राव, हरीश तंतीय, बी पी पाठक  उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: