Tuesday, September 12, 2017

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में छात्राओं के लिए विशेष योग शिविर का आयोजन

yoga-session-in-ymca-university-faridabad

फरीदाबाद, 12 सितम्बर(abtaknews.com) वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा भारतीय योग संस्थान के सहयोग से छात्रावास में रह रही छात्राओं के लिए योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के महिला कल्याण प्रकोष्ठ की देखरेख में किया जा रहा है।
शिविर के पहले दिन काफी संख्या में छात्राओं ने हिस्सा लिया और योगासन का अभ्यास किया। इस अवसर पर भारतीय योग संस्थान के योग विशेषज्ञों ने छात्राओं को शरीर व मन को स्वस्थ तथा रोग मुक्त रखने के लिए विभिन्न प्रकार के योगासनों से संबंधित जरूरी टिप्स दिये। उन्होंने विभिन्न योग मुद्राओं का प्रदर्शित किया तथा उन से होने वाले लाभ के बारे में बताया। योग शिविर के प्रतिभागियों ने प्रसन्नता जताई कि शिविर के माध्यम से उन्हें योगासन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी मिली है।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने छात्राओं के लिए योग शिविर के आयोजन के लिए महिला कल्याण प्रकोष्ठ के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज के भागदौड़ वाली जीवन शैली में स्वास्थ्य के लिए योग बेहद जरूरी है और यह कई प्रकार के रोगों का उपचार भी है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: