Sunday, September 17, 2017

वाईएमसीए विश्वविद्यालय के फ्रेशर्स डे में मिस व मिस्टर फ्रेशर बने वंशिका और पर्व गुप्ता

ymca-fresher-party-faridabad

फरीदाबाद, 17 सितम्बर(abtaknews.com)वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद में फ्रेशर्स डे का रंगारंग आयोजन किया गया। समारोह में फरीदाबाद के जाने माने उद्यमी तथा विश्वविद्यालय के भूतपूर्व छात्र श्री राज भाटिया मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की।समारोह को संबोधित करते हुए श्री राज भाटिया ने विद्यार्थियों के साथ वाईएमसीए से जुड़ी यादें साझा की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन का प्रत्येक क्षण खास होेता है इसलिए इसे यादगार बनाये।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं और उनके सर्वांगीण विकास के लिए विश्वविद्यालय निरंतर प्रयासरत है। उन्होेंने कहा कि ऐसे समारोह विद्यार्थियों के बीच परस्पर भावनात्मक जुड़ाव पैदा करते है और ये क्षण जीवन पर्यंत यादगार बनते है। उन्होंने विद्यार्थियों से विश्वविद्यालय की प्रत्येक गतिविधि में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया।

समारोह में विद्यार्थी क्लबों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें भांगड़ा, वेस्टर्न डांस, ड्रम प्रस्तुति, नाट्य मंचन इत्यादि शामिल रहे। विद्यार्थियों द्वारा बनाये गये आॅल टेरेन व्हीकल को भी कार्यक्रम में प्रदर्शित किया गया।इस अवसर पर नये विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार के खिताब दिये गय। इनमें मिस फ्रेशर खिताब के लिए वंशिका शारदा तथा मिस्टर फे्रशर के लिए पर्व गुप्ता चुने गये। इसी प्रकार, अनुषा यादव मिस टैक्नोक्रेट तथा कार्तिक भाटिया मिस्टर टैक्नोक्रेट बने। मिस टैलेंटिड के लिए अदिति उतरेजा को और मिस्टर टैलेंटिड के लिए निखिल को चुना गया। इससे पूर्व, चयन के लिए विभिन्न राउंड आयोजित किये गयेे थे। सभी चयनित विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के अंत में कुलसचिव डाॅ. संजय कुमार शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया तथा कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने श्री राज भाटिया को स्मृति चिह्न भेंट किया। समारोह का आयोजन अधिष्ठाता छात्र कल्याण डाॅ नरेश चैहान तथा डाॅ. सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: