Wednesday, September 6, 2017

शिक्षक दिवस पर गुरूओं की शान में सजदा का आयोजन

sajda-as-teachers-day-celebration-m-r-university-faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com ) स्थानीय सूरजकुण्ड रोड़ स्थित मानव रचना अन्तर्राष्ट्रीय विश्व विद्यालय की ओर से अपने सभागार में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में हिन्दी-उर्दू काव्य एवं संगीत के संगम स्वरूप सजदा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा के श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन तथा जाने माने पाŸव गायक पदमजीत सहरावत की जोड़ी ने काव्य एवं संगीत के मिश्रण से समां बांधा। इस मौके पर हरियाणा की पुलिस महानिरीक्षक भारती अरोड़ा, फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी, बडख़ल के एसडीएम रीगन कुमार उक्त यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर एनसी वधवा, चेयरमैन डा. प्रशांत भल्ला तथा वाइस चेयरमैन डा. अमित भल्ला प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम में श्री विजय वर्धन ने हिन्दी काव्य, उर्दू शायरी तथा पुराने फिल्मी नगमों की प्रस्तुति खूबसूरत पोयटरी के अन्दाज में पेश की। उनके साथ-साथ सभी काव्य कल्पनाओं को गायक पदमजीत सहरावत ने अपनी सुरीली आवाज में गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। 
श्री विजय वर्धन ने कहा कि वे स्वयं लखनऊ में पले-बढ़े हैं। हिन्दी के साथ-साथ उर्दू शायरी व काव्य को भी सलीके से तवज्जोह देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी विषय के शिक्षक को चाहिए कि अपने शिष्यों को देश की जुबान और संस्कारों बारे भी ज्ञान प्रदान करने का प्रयास करें।इस खूबसूरत कार्यक्रम सजदा का विश्वविद्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, प्रवक्ताओं, छात्र-छात्राओं, जिला के अधिकारियों व गणमान्य लोगों ने भरपूर आनन्द लिया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: