Friday, September 1, 2017

रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली ने वाईएमसी यूनिवर्सिटी में पौधरोपण कर ग्रीन बैल्ट को सुंदर बनाया

rotary-club-aravally-pantation-ymca-university-faridabad

फरीदाबाद 01 सितम्बर,2017(abtaknews.com)रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली ने वाईएमसी यूनिवर्सिटी में लगभग 500 पौधे लगाकर उपस्थितजनो को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में युवा समाजसेवी अमन गोयल, व वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर  दिनेश कुमार  ने शिरकत की एवं उन्होंने भी क्लब के समस्त सदस्यों के साथ पौधारोपण किया एवं लोगों को भी अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर अमन गोयल व दिनेश कुमार ने संयुक्त रूप से  ने कहा कि वृक्षारोपण एक पुण्य का कार्य है और इस कार्य में सभी अपनी महतवपूर्ण भागीदारी निभाये।
श्री विशाल परनामी ने कहा कि प्रदूषण रूपी राक्षस आज हमे हमारे आने वाली पीढियो सहित जीव जन्तुओ को भी अपना शिकार बना रहा है और इससे अगर हम सभी को बचना है तो हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे। उन्होंने कहा कि  रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली फरीदाबाद को प्रदूषण से मुक्त रखने में अपना भरसक प्रयास कर रहा है और वह समय समय पर इस तरह के पौधारोपण कर क्षेत्र को हरा भरा बनाने का प्रयास कर रहा है और करता रहेगा। श्री विशाल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट की शुरूआत बॉनी पालीमर के डायरेक्टर रोटेरियन साकेत भाटिया के नेतृत्व में की जा रही है जिसमें सभी क्लब के सदस्यों ने बढ़चढ़ कर सहयोग किया। इस मौके पर सभी क्लब के सदस्यों ने पूरी ग्रीन बैल्ट की सफाई स्वयं अपने हाथो से की एवं आने जाने वालों को भी स्वच्छता का संदेश दिया।
इस अवसर पर क्लब के एजी रोटरेरियन संजय गोयल, सचिव रोटेरियन सुमित बोहरा सहित सदस्य प्रशांत गग्र, मोहित आनंद भाटिया, राजेश अरोडा, सुमित गौर, साकेत भाटिया, संधीर मलिक, तनुज गोयल, विपुल महाजन, तरूण खुराना, साहिल दीवान, पाराजित लूथरा, प्रतीक आहूजा,  रविश तनेजा, दिनेश गुम्बर, शेखर बदानी, गौरव आहूजा, सचिन चिलाना उपस्थित थे। इस मौके पर वाईएमसीए कालेज के श्री दिनेश कुमार ने रोटरी क्लब अरावली की प्रशंसा करते हुए ग्रीन बेल्ट एवं लगाये गये पौधो की देखभाल करने का पूरा भरोसा दिया।



loading...
SHARE THIS

0 comments: