Monday, September 18, 2017

नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने वायदा खिलाफी के लिये किया प्रदर्शन

mcf-employess-protest-in-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com ) स्वच्छता अभियान की तीसरी बर्षगांठ पर स्वच्छता का पखवाडा सिर्फ अधिकारियों द्वारा फोटो खिंचवा कर ही मनाया जा रहा है, क्योंकि सफाई करने के लिये कर्मचारियों के पास न तो औजार है और न ही सरकार के पास पूरे कर्मचारी। ऐसा आरोप लगाते हुए कर्मचारियों के नेता नरेश शास्त्री सैंकडों कर्मचारियों के साथ लघुसचिवालय पर प्रर्दशन करने के लिये पहुंचे, जिन्होंने सरकार पर वायदाखिलाफी का अरोप लगाया और कहा कि अगर सरकार ने जल्द उनकी मांगों को लागू नहीं किया तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जायेगा।

11 जुलाई को हरियाणा सरकार के साथ हुई नगर निगम सफाई कर्मचारियों की बातचीत में तय हुआ था कि 15 दिनों के अंदर कर्मचारियों की सभी मांगों केा पूरा कर दिया जायेगा मगर दो महीने बीत जाने के बाद भी किसी भी मांग को लागू न हो गुस्साये सफाई कर्मचारियों ने सरकार को याद दिलाने के लिये लघुसचिवाल पर सैंकडों की संख्यां में धरना प्रदर्शन किया और मांग की कि अगर जल्द ही सरकार ने सभी मांगो को लागू नहीं किया तो प्रदेश के सभी कर्मचारी फिर से अनिश्चितकालीन हडताल पर चले जायेंगे। 

नगर पालिका प्रदेश अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने उनके साथ बातचीत करते हुए कच्चे कर्मचारियों को 13 हजार वेतन देने, नये कर्मचारियों की भर्ती करने और ठेकेदारी प्रथा बंद करने के अलावा कई मांगों को जल्द लागू करने का वायदा किया था मगर 15  दिन के वायदे को आज 2 माह गुजर चुके हैं जो कि अभी तक पूरा नहीं हुआ है। वहीं शास्त्री ने कहा कि देश में स्वच्छता अभियान की तीसरी बर्षगांठ पर स्वच्छता का पखवाडा मनाया जा रहा है जिसमें नेता और अधिकारी फोटो खिंचवा रहे हैं, जबकि सफाई फोटो खिंचवाने से नहीं औजारों और कर्मचारियों से की जाती है न तो नगर निगम के पास पूरे कर्मचारी है और जो कर्मचारी है तो उनके पास सफाई करने से औजर तक नहीं हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: