Thursday, September 21, 2017

भारतीय मजदूर संघ में 36 कर्मचारी हुए शामिल, कच्चे कर्मचारियों की लडाई करेगें तेज


mcf-employees-join-bms-in-faridabad

फरीदाबाद 21 सितंबर,2017(Abtaknews.com); भारतीय मजदूर संघ में 36 कर्मचारी शामिल हुए। कर्मचारियो के अधिकारों की लड़ाई पूरी ईमानदारी से लडने वाले संघ ने अभी हाल ही में 155 कर्मचारियो को बहाल कराया जिसके लिए संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सीबी चौहान ने 24 साल कानूनी लडाई लडी। नगर निगम के 192 कर्मचारियों को जनवरी 1995 में तत्तकालीन कांग्रेस सरकार ने निकाल दिया था। भारतीय मजदूर संघ ने 24 साल तक कानूनी लडाई लडी। वर्तमान की भाजपा सरकार में उक्त कर्मचारियों को न्याय मिला जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विशेष सहयोग रहा। हाईकोर्ट के आदेश के उपरांत बहाल हुए सभी कर्मचारियोंं में से 155 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र गत सप्ताह उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा दिए गए। सभी कर्मचारियों ने श्रमिक नेता सीबी चौहान का आभार व्यक्त किया और उनके नेतृत्व में कार्य करने का संकल्प लिया।

बृहस्पतिवार को नगर निगम मुख्यालय के पार्क में आयोजित कार्यक्रम में निगम के 36 कच्चे कर्मचारियों ने भारतीय मजदूर संघ में अपनी आस्था जताई। सभी कर्मचारियों ने एकसुर में कहा कि संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सीबी चौहान के नेतृत्व में ही उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद है। उक्त कच्चे कर्मचारियों की संख्या 170 है जिन्हें लगभग 25 साल नौकरी करते हुए हो गए लेकिन किसी भी सरकार ने उन्हें पक्का नही किया। इन कर्मचारियों में टयूबवैल ऑपरेटर हेल्पर, बेलदार, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, सफाई कर्मचारी शामिल हैं।

इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सीबी चौहान, नगर निगम कर्मचारी संघ के  प्रधान मटरू लाल, महामंत्री कुंमरपाल शर्मा, संगठन मंत्री कमल सिंह रावत, कानूनी सलाहकार प्रेम सिंह रावत, बीएमएस वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष उत्तम सिंह राघव, मोहर सिंह भाटी, तारा चंद,नीरज त्यागी,राजपाल चौधरी मुख्यरूप से मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: