Monday, September 18, 2017

भाजपा युवा मोर्चा के नेतृत्व में राज्य स्तरीय खेलो भारत प्रतियोगिता संपन्न


khelo-bharat-championship-over-faridabad

फरीदाबाद 18 सितम्बर(abtaknews.com )भाजपा युवा मोर्चा के नेतृत्व में राज्य स्तरीय खेलो भारत  प्रतियोगिता का समापन भव्य तरीके से सेक्टर 12 में हुआ।  इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव, खेलो भारत प्रतियोगिता के प्रदेश संयोजक श्री तीर्थ राणा, जिला संयोजक रविन्द्र फौजदान,प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा जनक पोपली, जिलाअध्यक्ष युवा मोर्चा जितेन्द्र चौधरी सहित पूरी टीम की अथक मेहनत से यह प्रतियोगिता पूरी तरह से सफल रही।

यह जानकारी देते हुए भाजपा युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी एवं जिला संयोजक खेलो भारत प्रतियोगिता ने रविन्द्र फौजदार ने बताया कि प्रतियोगिता 2 दिन तक चली। इस प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश के सभी 22 जिलों की टीमों ने भाग लिया। इसमे खो खो,  कबड्डी, रस्साकसी, कुश्ती एवम मल्लखंब की विभिन्न टीमों ने भाग लिया । पूरी प्रतियोगिता में लगभग 2000 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। कबड्डी में पुरुष में की टीम प्रथम रही की टीम द्वित्तीय स्थान पर एवम की टीम तीसरे स्थान पर रही । महिला कबड्डी में फरीदाबाद की टीम ने फाइनल में सोनीपत की लडकियों को धूल चटाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया झज्जर की टीम तृतीय स्थान पर रही। रस्साकसी में मुकाबले में भी फरीदाबाद की टीम का दबदबा रहा और इन्होंने फाइनल में रोहतक की टीम को हराया की टीम तीसरे स्थान पर रही । महिला रस्साकशी में की  टीम प्रथम की टीम दूसरे एवम की टीम  तीसरे स्थान पर रही । खो खो में लकों  की टीम में की टीम पहले की टीम दूसरे  एवम फरीदाबाद  की टीम तीसरे स्थान पर रही, खो खो में लडकियों की स्पर्धा में की टीम पहले स्थान पर जिला दूसरे स्थान पर एवं जिला तीसरे स्थान पर रहा। मलखम्ब में फरीदाबाद जिला प्रथम रहा जिला दूसरे एवं जिला तीसरे स्थान पर रहा।

प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा जनक पोपली व जिला संयोजक रविन्द्र फौजदार ने बताया कि खो-खो की लडकों की टीम में रोहतक ने प्रथम, सोनीपत ने द्वितीय व फरीदाबाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह खो-खो की लडकियों की टीम में सोनीपत ने प्रथम, हिसार ने द्वितीय व झज्जर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, मलखम की फरीदाबाद की टीम ने प्रथम एवं झज्जर की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।  इसी तरह लडकियो की कुश्ती  69 केजी वर्ग में रीतू मलिक प्रथम, कुसुम पानीपत द्वितीय, शीतल सोनीपत व मनीषा झज्जर तृतीय स्थान पर रही। कुश्ती प्रतियोगिता में 75 किलो वर्ग में प्रथम पानीपत की करूणा, द्वितीय फतेहाबाद की निशा, तृतीय सोनीपत की राधा एवं जींद की नैना ने अपना स्थान बनाया। फोजदार ने बताया कि लडकियो की 58किलो वर्ग में प्रथम जींद की अंजली, द्वितीय सोनीपत की शीतल व  तृतीय फतेहाबाद की कुसुमलता एवं जींद की तमन्ना रही। 60 किलो वर्ग की प्रतियोगिता में फरीदाबाद की अंशु प्रथम, झज्जर की पूजा द्वितीय, जींद की मंजू व रोहतक की रोक्षी तृतीय स्थान पर रही। उन्होने बताया कि इसी तरह 63 किलो वर्ग में फतेहाबाद की प्रियंका प्रथम, जींद की सुषमा द्वितीय व सोनीपत की खुशी व पानीपत की ऊषा तूतीय स्थान पर रही। फौजदार ने बताया कि कुश्ती 48 किलो वर्ग में जींद की मानसी ने प्रथम, सोनीपत की आरती ने द्वितीय व दादरी की रजनी व फरीदाबाद की प्रीति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 53 वर्ग गज में फतेहाबाद की अंजु प्रथम, दादरी की बबीता ने द्वितीय व जींद की कुसुम रानी व प्रमिला रोहतक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 55 किलो वर्ग में जींद की मीनाक्षी ने प्रथम, सोनीपत की सूना ने द्वितीय व दादी की रेनू फौगाट व फरीदाबाद की पारूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिला संयोजक रविन्द्र फौजदार ने बताया कि लडको की कबड्डी टीम  के चयन में भी करनाल प्रथम, पानीपत द्वितीय व सोनीपत ततीय स्थान पर राह। उन्होने बताया कि लडकियो की कबडडी टीम का चयन में फरीदाबाद प्रथम,  जींद द्वितीय व सोनीपत तीसरे नम्बर पर रहा। रस्सा कससी की टीम का चयन में फरीदाबाद प्रथम, रोहतक द्वितीय व सोनीपत तृतीय स्थान पर राह। रस्सा कशी लड़कियो की टीम में जींद प्रथम व सोनीपत द्वितीय सथान पर रहा।

जिला अध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि विजेताओ टीम को भाजपा युवा मोर्चा ने 18 लाख रूपये की इनामी राशि भी वितरित की। उन्होने बतायाकि प्रथम टीम को 81000 रूपये, द्वितीय टीम को 51000 रूपये व तृतीय टीम को 21000 रूपये की राशि पुरस्कार के रूप में दी गयी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा श्री मनीष यादव एवं खेलो भारत प्रतियोगिता के प्रदेश संयोजक तीर्थ राणा ने संयुक्त रूप से कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओ का समय समय पर आयोजन होना चाहिए ताकि वह छुपी हुई प्रतिभाएं बाहर आ सके जो कि अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन करने में चूक रहे है। उन्होने कहा कि सबसे पहले तो वह भाजपा युवा मोर्चा फरीदाबाद की टीम का आभार जताना चाहूंगा जिन्होंने अथक मेहनत एवं प्रयासों से इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को सफल बनाया है।  साथ ही उन्हें यह कहते हुए भी गर्व हो रहा है कि फरीदाबाद की टीमो ने जो बेहतर प्रदर्शन का मैडल अपने नाम किये है उससे भी हम काफी खुश है। उनहोंने कहा कि  इस प्रतियोगिता में आठ स्पर्धा खेलो का आयोजन किया गया जिसमें 4 में फरीदाबाद की टीमों ने गोल्ड मैडल प्राप्त किया है। जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि भारत के स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता अभियान के संयोजक भाई सुमन चंदेल, जिला  महामंत्री गौरव शर्मा, कोषाध्यक्ष विनोद गुप्ता, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र विधूडी  का भी वह आभार जताते है जिन्होंने प्रतियोगिता से पूर्व बल्लभगढ मैदान में स्वच्छता अभियान चलाकर इस मैदान को सुंदर बनाया।  कार्यक्रम के अंत में जिलाध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी ने सभी खिलाडियों सहित आये हुए अतिथियों का आभार जताया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: