Wednesday, September 6, 2017

भाजपा नेत्री चमेली देवी सोलंकी बोली ताली बजाओ नहीं तो घर-घर जाकर ताली बजाओगे



पलवल (abtaknews.com ) जिला परिषद् चेयरपर्सन एवं भाजपा नेत्री ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में मौजूद दर्शको से कहा की ताली बजाओ नहीं तो अगले जन्म घर घर जाकर ताली बजानी पड़ेगी। महिला नेत्री के उक्त बयान की पूरे पलवल में चर्चा है क्षेत्र की जनता उन्हें खूब भला बुरा कह रही है। पलवल के महात्मा गाँधी सामुदायिक एवं पंचायत भवन में आयोजित  जिला स्तरीय कार्यक्रम ** संकल्प पर्व ** में अपेक्षित संख्या नही जुटने से परेशान हुई जिला परिषद् की अध्यक्षा चमेली देवी सोलंकी ने पञ्च-सरपंच तथा ब्लाक समिति और जिला समिति के सदस्यों से कहा यहाँ तालियाँ नही बजाओगे तो अगले जन्म में  घर घर जाकर ( हिजड़ा बनकर ) तालियाँ बजानी पड़ेंगी ! कार्यकम में जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा की भी जुबान फिसली  पलवल जिला की बजाय बोला *मेवात जिले के लोगों , इस कार्यक्रम में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर भी मौजूद थे !
video video

क्या था पूरा मामला - पलवल में भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में जिला परिषद पलवल द्वारा संकल्प से सिद्धि दिवस आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता केन्द्रीय सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री तथा फरीदाबाद के  सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने की । उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इससे पूर्व उन्होंने राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं स्थानीय महात्मा गांधी एवं पंचायत भवन के प्रांंगण में पौधारोपण किया। 
इस अवसर पर श्रम एवं कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष हरीप्रकाश गौतम, जिला परिषद चेयरमैन श्रीमती चमेली देवी सोलंकी, अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेन्द्र गर्ग, पलवल की खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी श्रीमती पूजा शर्मा, होडल के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार तथा जिला परिषद उप-प्रधान संतराम बैंसला सहित जिला पार्षद,ब्लाक पार्षद तथा सरपंच सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।  
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से संकल्प लेने का आह्वान किया है कि 2022 तक नए भारत का निर्माण की सिद्धि के लिए मन और कर्म से जुट जाए। उन्होंने कहा कि जिला परिषद,पंचायत समिति ,ब्लॉक समिति के जनप्रतिनिधियों को भी प्रधानमंत्री के अभियान में अहम भागेदारी निभानी चाहिए। 
केन्द्रीय राज्यमंत्री ने जिला परिषद के सदस्य एवं ब्लॉक समिति के सदस्य तथा विभिन्न गांवों से आए हुए सरपंचों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संकल्प दिवस मनाया गया। इस अवसर पर गुर्जर ने स्वच्छता अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने पर पलवल जिला की 49 ग्राम पंचायातों को हरियाणा स्र्वण जयंति अवार्ड से सम्मानित किया गया। स्वच्छता अभियान में अहम योगदान देने पर उक्त सभी पंचायतों को 1-1 लाख रूपए की राशी वितरित की गई। 
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश की आजादी के लिए अनेक वीरों ने अपनी कुर्बानी दी। अंग्रेजों ने देश की आजादी की मांग करने वाले क्रांतिकारी वीरों को अनेक यातनाऐं दी। उन्हें बेडिय़ों में बांधकर रखा गया। फांसी लगा दी गई। महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए असहयोग आंदोलन चलाया और अंग्रेजों भारत छोडों ,करो या मरो का नारा दिया। देश की जनता ने आजाद होने का संकल्प लिया। लोगों की संकल्प शक्ति के आगे अंग्रेज भारत को छोड कर भाग गए। शहीदों की बदौलत से आजादी मिली और आज सभी लोग खुली हवा में सांस ले रहे है। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश को विश्व का सबसे शक्तिशाली व प्रगतिशील राष्ट्र बनाने के लिए देश के सवा सौ करोड़ लोगों को एक संकल्प लेने की आवश्यकता है।
केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान सभी को एक नए भारत का संकल्प के तौर पर शपथ दिलाई कि हम सब संकल्प लेते हैं कि स्वच्छ भारत, गरीबी मुक्त भारत, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, आतंकवाद मुक्त भारत, जातिवाद मुक्त भारत, सम्प्रदायवाद मुक्त भारत, अपना गांव उन्नत गांव बनाने व अपनी ग्राम पंचायत के प्रति दायित्वों का निर्वहन करेंगे। जनप्रतिनिधियों को गांव को उन्नत गांव बनाने व अपने दायित्वों का निर्वाह करने की शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि केन्द्र व हरियाणा राज्य में वर्तमान सरकार ने जब से अपना कार्यभार संभाला है देश व प्रदेश दिन-रात तरक्की की राह पर चल रहा है। 
उपायुक्त मनीराम शर्मा ने केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं कार्यक्रम में मौजूद सभी का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि जिला पलवल के 71 गांवों को निर्मल पुरस्कार के लिए कमेटी द्वारा चिन्हित किया गया। जिनमें से 22 गांवों को 01-01 लाख रूपये के पुरस्कार पहले वितरित किए जा चुके हैं। बहुत हर्ष की बात है कि केन्द्रीय राज्यमंत्री भारत सरकार द्वारा जिला के 49 गांवों को निर्मल पुरस्कार देकर सम्मानित किया स्वच्छता की गति को सभी प्रतिनिधी आगे बढाने में अपना पूरा सहयोग प्रशासन को करें। जिससे जिला पलवल स्वच्छता में सबसे आगे बढे और लोग बीमारियों से निजात पा सके। इस अवसर पर जिला परिषद की चेयरमैन श्रीमती चमेली देवी सोलंकी ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि का फूलमाालाओं एवं उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: