Wednesday, September 27, 2017

कालरात्रि पर काली मंदिर फरीदाबाद में भक्त कर रहे विडिया कॉलिंग से दर्शन


फरीदाबाद (abtaknews.com) पूरे देश में चल रहे माता रानी के नौ दिन यानि कि नवरात्रों में सप्तमी के दिन मां कालरात्रि के नवरात्रे पर फरीदाबाद के काली माता मंदिर में भक्तों का मां के दर्शनों के लिये तांता लगा रहा है, इस बीच मंदिर में डिजिटल इंडिया की भी एक झलक उस वक्त देखने को मिली जब एक व्यक्ति मोबाईल फोन से उत्तराखंड के देहरादून में बैठी अपनी परिचित युवती को विडियो कॉलिंग के जरिये काली माता के दर्शन करवाता हुआ नजर आया। युवती की श्रद्धा थी कि वो कालरात्रि वाले दिन मां काली के दर्शन करे मगर वो फरीदाबाद नहीं आ सकी और विडियो कॉलिंग के द्वारा ही दर्शन किये।
video


अब दूर दराज बैठे लोग भी आधुनिक युग में अपने पूज्यनीय देवी देवता के दर्शन ऑनलाईन कर रहे हैं, जिसकी एक झलक फरीदाबाद में भी देखने को मिली, जहां एनआईटी के मां काली माता मंदिर में एक व्यक्ति अपनी परिचित युवती  को मोबाईल फोन पर विडियो कॉलिंग कर दर्शन करवाता हुआ दिखा, बता दें कि माता रानी के नवरात्रों का आज सातवां दिन यानि कि सप्तमी है इस दिन मां कालरात्रि की पूजा की जाती है, विडियो कॉलिंग से मां काली के दर्शन कर रही युवती चाहती थी कि कालरात्रि के दिन वो माता के दर्शन करे मगर उत्तराखंड के देहरादून शहर में होने के कारण नहीं आ पाई और मजबूरन विडियो कांलिग के जरिये दर्शन करने पडे। 
इस बारे में नीरज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विडियो के जरिये दर्शन कर रही युवती उनकी परिचित है जिनकी मनोकामना थी कि वो मां काली के दर्शन करें मगर नहीं आ पाई इस लिये विडियो कॉलिंग से दर्शन करवाने पडे।
बाईट- नीरज, विडियो कॉलिंग से दर्शन करवाने वाला व्यक्ति।

विडियो कॉलिंग के जरिये दर्शन कर रही युवती की माने तो उन्हें आज मां काली के दर्शन करके बहुत अच्छा लगा, उनके पास कुछ बताने के लिये शब्द नहीं हैं वो आने में असमर्थ थी इसलिये दर्शन किये हैं। मां काली मंदिर के महंत राजू तिवारी ने बताया कि नवरात्रे की सप्तमी पर मां कालरात्रि की पूजा की गई है, हजारों भक्तों ने मंदिर में आकर माता रानी की पूजा अर्चना की है। भक्तों ने मां काली को नीबूयों की माला भेंट की है ताकि मां काली उनके उपर पडने वाली काला छाया को दूर सके।


loading...
SHARE THIS

0 comments: