Wednesday, September 6, 2017

श्रम राज्यमंत्री नायाब सिंह सैनी का आज फरीदाबाद में भाजपा नेताओं ने किया स्वागत



फरीदाबाद(abtaknews.com)हरियाणा सरकार में श्रम राज्यमंत्री नायाब सिंह सैनी का आज फरीदाबाद सेक्टर 16 स्थित सर्किट हाऊस में जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा के नेतृत्व में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस मौके पर  श्री नायाब सिंह सैनी ने आगामी 17 सितम्बर को सोनीपत में राज्यस्तर पर भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह का सभी उपस्थित पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को निमंत्रण दिया।
इस अवसर पर श्री सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने सत्ता संभालते ही श्रमिकों के लिए कई तरह की जनहित की योजनाओं को क्रियान्वित किया है जिसका सीधा सीधा लाभ श्रमिक उठा भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्रम मत्रालय में जिस भी मजदूर का रजिस्ट्रैशन हुआ है उस श्रमिक की बेटी के विवाह के लिए 51000 रूपये की राशि घोषित की हुई है जो कि पूर्व की सरकारो में मात्र 21000 रूपये ही थी। इसके साथ साथ श्रमिक का बेटा इंजीनियर या फिर डाक्टर की शिक्षा ग्रहण करना चाहता है तो उसे भी धनराशि मुहैया करायी जा रही है व श्रमिक के लडके के विवाह के लिए 11000 रूपये की राशि दी जाती है इसके साथ साथ श्रमिक महिलाओं के लिए गर्भावस्था में छुटिटयों के प्रावधान के साथ साथ 36 हजार रूपये की राशि का प्रावधान है जो कि आज तक किसी भी सरकार के शासनकाल में नहीं हुआ है। उन्होने का भाजपा सरकार श्रमिकों के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है और उसी का प्रतिफल है कि आज श्रमिक सरकार के कार्य से काफी खुश है।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि आगामी 17 सितम्बर को फरीदाबाद से सोनीपत विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में फरीदाबाद से 100 वाहनो का काफिला शिरकत करेगा इसका हम आपको विश्वास दिलाते हैं। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रदेश महामंत्री भारतीय मजदूर संघ हनुमान गोदारा, भारतीय मजदूर संघ जिला प्रधान सी.बी.चौहान, जिला महामंत्री सोहनपाल छौकर, मीडिया प्रभारी ठा. अनिल प्रताप सिंह,  राज कुमार बोहरा,संजीव भाटी, अंजु भडाना, किरण सौरोत, अमित मिश्रा, अमित आहूजा, सुरेन्द्र जांगडा सहित समस्त मण्डल अध्यक्ष, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: