Monday, September 25, 2017

पृथला में भाजपा ने मनाया प. दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिवस



फरीदाबाद 25 सितम्बर(abtaknews.com)भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री सौहनपाल सिंह छौकर के नेतृत्व में पृथला विधानसभा स्थित सीकरी बूथ पर पार्टी के संस्थापक प. दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिवस मनाया। इस मौके पर सबसे पहले सोहनपाल छौकर के नेतृत्व में सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ ने प. दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्र्यापण किया एवं उन्हें याद किया।

इस अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए सोहनपाल ने कहा दीनदयाल उपाध्याय अपने जीवन के प्रारंभिक वर्षों से ही समाज सेवा के प्रति अत्यधिक समर्पित थे। वर्ष 1937 में अपने कॉलेज के दिनों में वे कानपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस के साथ जुड़े, वहां उन्होंने आरएसएस के संस्थापक डॉ. हेडगेवार से बातचीत की और संगठन के प्रति पूरी तरह से अपने आपको समर्पित कर दिया। वर्ष 1942 में कॉलेज की शिक्षा पूर्ण करने के बाद उन्होंने न तो नौकरी के लिए प्रयास किया और न ही विवाह का, बल्कि वे संघ की शिक्षा का प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आरएसएस के 40 दिवसीय शिविर में भाग लेने नागपुर चले गए। उन्होने सदैव पार्टी की मजबूती के लिए कार्य किया और उसी पर हम सभी केा भी चलना है।

सोहनपाल ने कहा प. दीन दयाल उपाध्याय जी ने एकात्म मानववाद का जो संदेश दिया आज भारतीय जनता पार्टी उसी को साकार कर रही है और सबसे अंत में खडे हुए व्यक्ति के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहाकि सबका साथ सबका विकास भाजपा का ध्येय है और उसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी आगे बढ रही है। सोहनपाल ने कहा कि हम सभी को प. दीनदयाल जी के सपनो को साकार करना है एवं भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाना है।

इस अवसर पर धीरज त्यागी, योगेश तेवतिया, रवि चौधरी, कुंवर जीत सिंह, पवन बडगूर्जर, गुलशन सरपंच, ठा. कृष्णपाल, राजेन्द्र बाबू जी, बिजेन्द्र नम्बरदार, ठा. राजकुमार, राम प्रसाद सैनी, रामसरण सैनी, देवीराम सैनी, इमराज मा., असिम खान, लखन, रन्नू, विकास, विनोद त्यागी, बलराम मैम्बर सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: