Thursday, September 21, 2017

सेंट कोलंबस स्कूल ने स्वच्छता पखवाड़े के तहत छात्रों ने निकाली रैली, करी सफाई


फरीदाबाद (abtaknews.com ) स्वच्छता ही सेवा’ विषय के अंतर्गत सेंट कोलंबस विद्यालय में 15.09.17 से 02.10.17 तक स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ मनाई जा रही है। स्वच्छता को पर्व तुल्य, मनाते हुए सेंट कोलंबस के विद्यार्थियों ने आज21 सितंबर, 2017 को दयाल बाग की गलियों को स्वच्छ करने की जिम्मेदारी उठाई। इस कार्य के लिए विद्यार्थियों की एक टोली, अध्यापकों सहित दयाल बाग की विभिन्न गलियों सेगुजरी तथा अस्वच्छ गलियों से पाॅलीथिन, जूस की खाली बोतलें, फल-सब्ज़ियों के छिलके तथा अन्य अवशिष्ट पदार्थों को अध्यापकों की देखरेख में साफ करती गई।
इस कार्य हेतु विद्यार्थियों ने झाड़ू, दस्ताने, कूड़ादान तथा फेस माॅस्क का प्रयोग किया तथा स्वयं की स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा।कार्य के फलस्वरुप समाज को यह संदेश भी दिया गया कि अपने घरों के साथ-साथ गलियों की साफ-सफाई भी अत्याधिक महत्त्वपूर्ण है, जिससे वे डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया आदि जानलेवा बीमारियों से स्वयं को तथा समाज को बचाने में अपना सार्थक योगदान प्रदान कर सकेंगे।
स्थानीय लोगों ने भी विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे स्वच्छताअभियान में अपना हर संभव योगदान दिया तथा उनके इस प्रयास की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस तरह आज प्रातः शुरु किया गयास्वच्छता अभियान सफल रहा।


loading...
SHARE THIS

0 comments: