Monday, September 4, 2017

दीक्षा पब्लिक स्कूल में आयोजित किया वन महोत्सव, बच्चो ने लगाए पौधे



फरीदाबाद 4 सितम्बर(abtaknews.com)दीक्षा पब्लिक स्कूल सूर्य विहार फेस-2, सैक्टर 91 फरीदाबाद में वन महोत्सव दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण का आयोजन किया गया। इस वृक्षारोपण का आयोजन प्रिंसीपल मिथलेश सोम के नेतृत्व में किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में अध्यापिका कविता, संजीव कुमार, विजय सहित अन्य छात्र छात्राओ ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और विभिन्न तरह के पौधे लगाये।
इस मौके पर प्रिंसीपल श्रीमती मिथलेश सोम ने कहा कि वृक्षारोपण हम सभी के लिए काफी लाभदायक है। आज इस प्रदूषण रूपी राक्षस ने हम सभी के स्वास्थ्य पर कुप्रभाव डाला हुआ है जिससे बचने के लिए हमें अधिक से अधिक वृक्ष लगाने होंगे ताकि यह वृक्ष बड़े होकर हमें शुद्ध वायु के साथ साथ प्रदूषण से मुक्ति दिला सके। उन्होंने छात्र छात्राओं वे आम जन से भी अपील की है कि वह अपने आसपास एवं पार्को में अधिक से अधिक पौधे लगाये और इन पौधो को लगाने तक ही सीमित ना रहे बल्कि इनकी देखभाल भी करे ताकि यह बडे होकर एक वट वृक्ष का रूप धारण कर हमें काफी लाभ पहुंचा पाये। उन्होंने कहा कि इन पेड पौधों को समय पर खाद्य, पानी आदि मिलेगा तभी यह बडें और मजबूत वट वृक्ष का रूप धारण कर हमारी रक्षा कर सकेंगे।
प्रिंसीपल मिथलेश सोम ने बताया कि इस वृक्षारोपण में अर्पणा सदन, साधना सदन, कर्मण सदन, सदभावना सदन चारो सदनो के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया और अधिक से अधिक वृक्षरोपण करने का प्रण किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: