Saturday, September 23, 2017

पंजाबी समाज पर की गयी अभद्र टिप्पणी पर भारतीय पंचनद सेना ने सौंपा ज्ञापन




फरीदाबाद 23 सितम्बर(abtaknews.com)सोशनल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर रणधीर देसवाल पानीपतिया के नाम से बनाये गये एकांउट के नाम से पंजाबी समुदाय को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मुददे पर शुक्रवार को भारतीय पंचनद सेना ने फरीदाबाद उपायुक्त श्री समीर पाल सरो, पुलिस अधीक्षक डा. हनीफ कुरैशी के कार्यालय पर विक्रम कपूर डीसीपी हैडक्वार्टर एवं क्राईम ब्रांच एसीपी श्री राजेश चेची को ज्ञापन सौंपा एवं युवक की गिरफ्तारी एवं कड़ी से कडी कानूनी कार्यवाही करने की मांग की। ज्ञापन सौपने वालों में चेयरमैन प्रेम दीवान, जिलाध्यक्ष टेकचंद नन्द्राजोग,महासचिव कुलदीप सिंह साहनी, सरपरस्त विष्णू सूद, चुन्नी लाल अरोडा, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष जगजीत कौर, इस मौके पर मंजु गुलाटी, संजीव कैथ, सरबजीत सिंह चौहान, अनिल कपूर, के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारी व सदस्यों उपस्थित थे।

ज्ञापन में चेयरमैन प्रेम दीवान, जिलाध्यक्ष टोनी पहलवान, महासचिव कुलदीप सिंह साहनी ने संयुक्त रूप से कहाकि किसी समाज के प्रति इस तरहकी अभद्र टिप्पणी करना कानूनी अपराध है और इस टिप्पणी से लाखो की तादात में पंजाबी समुदाय के लोगों को काफी आहत पहुंचा है उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन को चाहिए कि वह इन टिप्पणियों पर संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जाये तथा हमारी मांग है कि इस तरह के लोगों को किसी भी रूप में बख्शा ना जाये। उन्होंने कहा कि इस पोस्ट में साफ साफ लिखा गया है कि मेरी धमकी नही बल्कि भविष्य को अवधारण है। समाज के लोगों ने कहा कि इन हरकतो से उसने सामाजिक सौहार्द, भाईचारा व शांति भंग करने का काम किया है जिसे पंजाबी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा और वह जब तक इस युवक के खिलाफ सरकार व प्रशासन कोई ठौस निर्णय नहीं लेगी हमारा रोष जारी रहेगा।

टोनी पहलवान ने कहा कि  भारत एक धर्म निरपेक्ष देश है और इस देश में सभी समाज के लोग रहते है और ऐसे में इस तरह की टिप्पणी करके किसी समाज को बदनाम करने की कोशिश करना वाकई में एक निंदनीय कार्य है और ऐसा करके पंजाबी समाज को भडकाने का प्रयास किया जा रहा है परंतु पंजाबी समाज को सरकार व प्रशासन पर पूर्ण विश्वास है कि वह अवश्य ही इस मुददे पर कोई ठोस निर्णय लेकर पंजाबी समुदाय के लोगों की मान मर्यादा का पूरा ख्याल रखेंगे। चेयरमैन प्रेम दीवान, जिलाध्यक्ष टोनी पहलवान, महासचिव कुलदीप सिंह साहनी व महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौर ने कहा कि वह जल्द ही इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे और उन्हें भी इस पूरे प्रकरण की जानकारी देंगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: