Sunday, September 24, 2017

राजमिस्त्री बने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वाराणसी में ईंट जोड़कर रखी शौचालय की नींव



यूपी, वाराणसी, (संदीप पाल)। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक नये रूप दिखाई दिए,    वाराणसी के शाहजहांंपुर मे पहुंचने के बाद वह कुछ पल के लिए राजमिस्त्री बन गए। मोदी ने न केवल दो ईंट जोड़कर शौचालय की नींव रखी। बल्कि मुसहर बस्ती के लोगों के बीच प्यार बांटा। बस्ती के लोग प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर फूूूूले न समाये । प्रधानमंत्री ने अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मुसहर बस्ती दो ईंट जोड़कर मदीना के शौचालय की नींव रखी। उन्होंने मदीना से खुले में शौच न जाने को कहा और अन्य लोगों से भी अपील की। 


पीएम वहां अन्य मुसहर परिवारों से भी मिले, उनका हाल-चाल लिया। पीएम खन्झाटी पुत्र मोहन से बस्ती को हमेशा साफ रखने को कहा ताकि बीमारियां न फैलें। इसके बाद वह मुन्नू, लालबहादुर के परिवार से मिले और समस्याओं के बारे में पूछा। पीएम ने लालबहादुर के बेटों को पिता का ख्याल रखने और मेहनत करने को कहा। लालबहादुर के पुत्रों व बहुओं ने प्रधानमंत्री का पैर छू कर आशीर्वाद लिया। पीएम ने घर की सबसे छोटी बच्ची के सिर पर तीन बार हाथ थपथपा कर प्यार किया। फिर वह कुमारी के परिवारों से मिले। उन्होंने लड़कियों को स्कूल भेजने व शिक्षित करने को कहा। प्रधानमंत्री का प्यार पा कर मुसहर बस्ती के लोग खुशी नजर आए। 
प्रधानमंत्री ने लाभार्थी मदीना से शौचालय को साफ रखने की सलाह दी। उन्होंने मदीना की पत्नी राजकुमारी को बताया कि यह गड्ढा पांच सालों में भरेगा जिसके बाद दूसरे गड्ढे का इस्तेमाल करना। दूसरे गड्ढे के खाद का खेतों में प्रयोग करना। वहीं लाभार्थी राजकुमार से भी हाल चाल लिया। उन्होंने उसकी शिक्षा के बारे में पूछा और उसे भी पिता की देखभाल करने को कहा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: