Thursday, September 21, 2017

बल्लभगढ़ के पत्रकार को विधायक ने फोन पर धमकाया, फरीदाबाद के पत्रकारों में आक्रोश


फरीदाबाद (abtaknews.com ) 21 सितंबर,2017 ; बल्लभगढ़ के पत्रकार को विधायक ने फोन पर धमकाया, फरीदाबाद के पत्रकारों में आक्रोश है। बुधवार को जब फरीदाबाद के पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर जिला उपायुक्त समीर पाल सरो को मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंप रहे थे तो उसी दिन उक्त विधायक फ़ोन से युवा पत्रकार को धमका रहा था। एक समारोह में चोरी की बिजली इस्तेमाल की जा रही थी जब इस घटना को पत्रकार ने अपने कैमरे में कैद करके  विधायक की इस करतूत के बारे में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से स्पष्टीकरण मांगा तो मंत्री जी को गुस्सा आया और उन्होंने  विधायक को खूब खरी खोटी सुनाई। मामला तूल पकड़ते देख विधायक ने खबर ना चलाने का आग्रह किया लेकिन फिर दूसरे दिन उसी पत्रकार को खूब खरी खोटी सुनाई और फ़ोन पर गालियां देते हुए अपनी विधानसभा में दिखाई देने पर जान से मारने तक की धमकी दे डाली, उक्त विधायक स्वयं को मुख्यमंत्री का खास बताता है। इस मामले को लेकर फरीदाबाद के पत्रकारों की बैठक चल रही है जिसमे सभी पत्रकारों ने एकमत से  निर्णय लिया कि पहले विधायक से बात की जाए, फ़ोन पर विधायक से उन्हें उनकी गलती के बारे में बताया तो उन्होंने तुरंत अपनी गलती मानी और उक्त पत्रकार सहित सभी पत्रकारों से माफ़ी मांगी उसके बाद सभी पत्रकार संतुष्ट नजर आये और इस तरह मामला शांत हुआ।


जर्नलिस्ट प्रोटक्शन को लेकर दिए गए ज्ञापन के बाद पत्रकार को मिली धमकी 

मिशन जर्नलिस्ट प्रोटक्शन के तहत आज शहर के पत्रकारों ने जिला उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। इस मौके पर वरिष्ट पत्रकार राजेन्द्र दहिया,भोला पांडेय,सुनील चौधरी, मुकेश शर्मा, सुभाष शर्मा, विष्णु चौहान, गजेन्द्र राजपूत, दुष्यंत त्यागी, पुष्पेन्द्र राजपूत मौजूद रहे। 
सेक्टर 12 लघु सचिवालय स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय में डी सी समीर पाल सरों को जगह जगह पत्रकारों पर हो रहे हमलों के विरोध में ज्ञापन दिया। इस पहले शहर मे हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था जिसमें सौ से ज्यादा पत्रकारों ने ज्ञापन पर अपने हस्ताक्षकर किए और मांग की है कि पत्रकारों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। क्योंकि लोकतंत्र के प्रहरी की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार का नैतिक कर्तव्य होता है। उन्होंने ज्ञापन में प्रदेश पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग की है ताकि पत्रकारों पर आए दिन हो रहे हमलों को रोका जा सके। और पत्रकार अपनी कलम को स्वतंत्र रूप से चला सकें। विष्णु चौहान दबंग हरियाणा,सुभाष शर्मा प्रधान फोटोजर्नलिस्ट एसोसिएशन, सुनील चौधरी न्यूज 24,मुकेश वशिष्ठ,दैनिक भास्कर,राजेन्द्र दहिया, पुष्पेंद्र राजपूत, गजेंद्र राजपूत,भोला पांडे,प्रवीण कौशिक, दुष्यंत त्यागी मौजूद रहे।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: