Monday, September 18, 2017

नरसंहार के बाद गुस्से में है पलवली, घड़ियाली आंशु बहाने आये भाजपा नेताओ को हड़काया

five-killed-in-clash-at-palwali-greater-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 18 सितंबर,2017 ; पलवली गांव में हुए नरसंहार के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घड़ियाली आंशु बहाने आये भाजपा नेताओ को हड़काया और खूब खरी खोटी सुनाई। पीड़ित परिवार के 5 लोगों को मारने का आरोप भाजपा समर्थित सरपंच परिवार पर है। पोस्टमार्टम दौरान संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंचे भाजपा विधायक एवं नेताओं को पीड़ित परिवार और उनके रिश्तेदारों ने उनका कड़ा विरोध करते हुए उन्हें वहां से भगा दिया। बी के अस्पताल पहुँचने वालों में विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के सुपुत्र देवेंद्र चौधरी को गुस्साए लोगों ने खूब खरी खोटी सुनाई।

five-killed-in-clash-at-palwali-greater-faridabad

क्या है पूरा मामला 
चुनावी रंजिश को लेकर घर के अंदर घुसकर 5 लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या , 8 गंभीर रूप से हुए घायल। मामला दिल्ली से सटे फरीदाबाद का है जहां के गांव पलवली में देर रात चुनावी रंजिश को लेकर आतंक का नंगा नाच देखने को मिला, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 लोग अभी गंभीर रुप से घायल है ।  मामले की संजीदगी को देखते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक सीमा त्रिखा,  डॉ हनीफ कुरैशी समित पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर जा पहुंचे और अब जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में 27 नामजद समेत 10 -15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गाँव पलवली में श्रीचंद का रोता बिलखता परिवार, श्रीचंद जिसकी गोली लगने से मौत हो गई का है । आरोप है कि आज रात करीब 9.30 बजे गाँव के ही सरपंच के पति बिल्लू और उसके साथी उनके घर में घुसे और उन पर  फायरिंग शुरू कर दी । जिससे 5 लोगो की मौत हो गयी और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए । आनन फानन में घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया गया । इस गोलीबारी में 55 साल के राजेंद्र प्रसाद , 40 साल के ईश्वर चंद , 61 साल के श्रीचंद , 36 साल के  नवीन ,35 साल के देवेंद्र की मौत हो गयी है ।  पीडि़त परिवार के सदस्य दीपक ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि हमारे परिवार के लोग यहाँ दुकान पर खड़े थे तभी उन लोगों ने अचानक हमला कर दिया। 6 लोगों को गोली लगी है। 

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर जा पहुचे । एक साथ 5 लोगो की हत्या को देखते हुए पुलिस अधिकारी भी हैरान है । गांव में ऐतियातन  काफी पुलिस बल लगा दिया है ।  फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर डॉ हनीफ कुरेशी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पलवली गांव में हुए झगडे में 5 लोगों की हत्या हुई है और 8 घायल हुए हैं । मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर विधायक सीमा त्रिखा मौके पर जा पहुंचे और अस्पताल में जाकर पीडि़त परिवार को सांत्वना दी । केंद्रीय मंत्री ने मृतक के परिजनों को विश्वास दिलाया है कि आरोपी चाहे कितना भी बड़ा हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। मरने वालों में श्रीचंद (58)पुत्र रिसाल, राजेंद्र (48 )पुत्र भगवाना,ईश्वर (30 ) पुत्र दयानन्द, देव उफऱ् पिंटू (30) पुत्र सुखबीर और नवीन (30) पुत्र रवि हैं। पांचो शवों का पोस्ट मार्टम प डॉक्टरों के पैनल द्वारा किया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव पलवली पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर विधायक सीमा त्रिखा मौके पर जा पहुंचे और अस्पताल में जाकर पीडि़त परिवार को सांत्वना दी । केंद्रीय मंत्री ने मृतक के परिजनों को विश्वास दिलाया है कि आरोपी चाहे कितना भी बड़ा हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। मरने वालों में श्रीचंद (58)पुत्र रिसाल, राजेंद्र (48 )पुत्र भगवाना,ईश्वर (30 ) पुत्र दयानन्द, देव उफऱ् पिंटू (30) पुत्र सुखबीर और नवीन (30) पुत्र रवि हैं। पांचो शवों का पोस्ट मार्टम प डॉक्टरों के पैनल द्वारा किया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव पलवली पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। 

ये है मुख्य आरोपी जिन्हे हिरासत में लिया गया है 



खूनी संघर्ष के बाद गांव में पसरा सन्नाटा



गांव पलवली में देर रात हुए खूनी संघर्ष और मौजूदा सरपंच व दूसरे पक्ष के लोगों के बीच गोलियों के खेल के बाद अब गांव  में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ, गांव छावनी में तब्दील हो गया, तनाव का माहौल होने के कारण भारी पुलिस तैनात की गई। ये है ग्रेटर फरीदाबाद का गांव पलवली जिसमें कल तक इस गांव की गलियों में लोगों के अवागमन और बच्चों के खेलने की झलकियां नजर आती थी इस वक्त चारो ओर पुलिस और उनकी गाडियां ही गाडियां नजर आ रही है। बजह है देर रात को दो पक्षों में जमकर हुई गोलीबारी, जिसमें सरपंच पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक ही परिवार के 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। जिसके चलते पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: