Monday, September 4, 2017

उपायुक्त मनीराम शर्मा ने किया पुरानी कोर्ट पलवल स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण


पलवल, 04 सितम्बर(abtaknews.com)उपायुक्त मनीराम शर्मा ने पुराने कोर्ट परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालयों का आज औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों से उनके कार्य बारे विस्तृत रूप से जानकारी ली।उपायुक्त ने सर्वप्रथम आरटीए कार्यालय का निरीक्षण करके वहां पर स्टाफ के बारे में जानकारी ली तथा उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारें में पूछा। इसके पश्चात अधीक्षक अभियंता (सर्कल पलवल) दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम का भी निरीक्षण कर कार्य बारे जानकारी ली। उन्होंने खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय पलवल के कार्यालय में निरीक्षण के दौरान संबंधित कर्मचारी से सीएम विण्डो के बारे में जानकारी ली तथा तीन दिन के अंदर सीएम विण्डो की शिकायतों का निपटान करने के कड़े निर्देश दिए। 
उपायुक्त ने इसके पश्चात जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी कार्यालय में निरीक्षण के दौरान उपस्थिति रिपोर्ट के लिए बॉयोमैट्रिक हाजरी का अवलोकन करने उपरांत वहां उपस्थित स्टाफ से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि कार्यालय की भजन मंडलियां व खण्ड प्रचार कार्यकर्ता गांवों में जाकर सरकार की जनकल्याणकारी नितियों, योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करते हैं। इसके पश्चात उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग पलवल-1 के कार्यालय, बाल संरक्षण कार्यालय, पलवल-1 के अलावा जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण कर वहां के स्टाफ से सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के लाभपात्रों के बारें में जानकारी ली। संबंधित कर्मचारी ने बताया कि अब तक 659 लाभपात्रों को 01 करोड़ 67 लाख 19 हजार रूपए प्रदान किए गए है। 
उपायुक्त मनीराम शर्मा ने वरिष्ठ नागरिक क्लब का भी निरीक्षण कर अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि यह क्लब अच्छा बना हुआ है अत: वरिष्ठ नागरिकों को इसका फायदा ज्यादा से ज्यादा उठाना चाहिए। उन्होंने जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित कम्प्यूटर सैंटर में वहां शिक्षण ले रहे बच्चों से कोर्सों के बारे में जानकारी ली। तत्पश्चात उपायुक्त ने डॉ. राधाकृष्णन डिजीटल लाईब्रैरी पलवल का निरीक्षण कर वहां पर अध्ययन कर रहे युवाओं से जानकारी ली तथा युवाओं द्वारा उनके अध्ययन में आ रही समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: