Wednesday, September 13, 2017

फरीदबाद में भी हो सकता था बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी से गुजरी राजधानी एक्सप्रेस




फरीदाबाद(abtaknews.com) 13 सितंबर,2017 ; आज एक बड़ा रेल हादसा होते -होते टल गया जो मुजफ्फर नगर जैसा हादसा हो सकता था। घटना है दिल्ली से सटे फरीदाबाद रेलवे स्टेशन की है. जहाँ आज रेल की पटरी टूटी होने के चलते मरमम्त का काम चल रहा था रेल कर्मचारी टूटी पटरी को सही कर रहे थे की उसी पटरी पर राजधानी एक्सप्रेस आ गई जिसके चलते उसे स्टेशन पर आधा घण्टा तक रोकना पड़ा  और आखिर पटरी पर इंडियन  जुगाड़ कर उसे धीरे - धीरे गुजारा गया। लेकिन क्या इस टूटी पटरी से ट्रेन गुजर सकती थी या किसी लापरवाही के चलते ट्रेन उस पटरी पर आई यह जाँच का विषय है। 

ओल्ड फरीदाबाद के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर पटरी टूटी हुई है। दरअसल में यह पटरी आज क्रेक हो गई थी और उस पर मरम्मत का कार्य भी चल रहा था। लेकिन मरम्मत का काम अभी पूरा भी नहीं हुआ था की उसी पटरी पर मडगाव से चलकर हजरत निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस आ गई ,लेकिन गनीमत रही की समय रहते उसे कुछ दुरी पर ही रोक दिया गया इस लापरवाही के चलते ट्रेन को आधा घंटा रोकना पड़ा और आखिरकार ट्रेन को इंडियन जुगाड़ कर आहीस्ता-आहीस्ता गुजरना पड़ा। यदि समय रहते ट्रेन को नहीं रोका गया होता तो मुजफ्फर नगर जैसा हादसा फरीदाबाद में भी हो सकता था।लेकिन सवाल है की  क्या इस टूटी पटरी से ट्रेन गुजर सकती थी या किसी लापरवाही के चलते ट्रेन उस पटरी पर आई यह तो जाँच के बाद ही पता चलेगा।

जब अबतक न्यूज़ टीम ने इस बारे में वहाँ मरमम्त कर रहे कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने यह कहते हुए कुछ भी बोलने से मना कर  दिया की उन्हें कुछ भी बोलने की परमिशन  नहीं है। 
स्टेशन पर खड़े रमेश और हरकेश शर्मा रेल यात्रियों ने इसे रेलवे की बड़ी लापरवाही बताया।  



loading...
SHARE THIS

0 comments: