Monday, September 18, 2017

अंधविश्वास दूषित मानशिकता वाले लोगो की एक सोची समझी चाल: लक्ष्य



उत्तर प्रदेश 18 सितम्बर 2017(abtaknews.com)लक्ष्य की टीम ने पेरियार ई. वी. रामास्वामी नायकर की जयंती के अवसर पर " बहुजन जनजागरण" अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई के ग्राम अहिरावां,ब्लाक कोथावां में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया । जिसमे गांव के युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ! लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने पेरियार ई. वी. रामास्वामी नायकर दुवारा अंधविश्वास के खिलाफ किये गए कार्यो पर जोरदार चर्चा की ! उन्होंने कहा कि अंधविश्वास दूषित मानशिकता वाले लोगो की एक सोची समझी चाल !  उन्होंने बहुजन महापुरुषों विशेष रूप से मान्यवर कांशी राम के बहुजन जनजागरण में योगदान की भी विस्तारपूर्वक चर्चा की।

इस अवसर पर लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने पंचशील व बुद्ध और उनके धम्म पर विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि  तथागत गौतम बुद्ध के बताये मार्ग को अपनाना ही होगाउन्होंने कहा कि तथागत गौतम बुद्ध विश्व के प्रथम वैज्ञानिक थे जिन्होंने समाज को समता व मानवता का संदेश दिया।लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने  बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर  के द्वारा किए गए संघर्षों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज तथा महिलाओं को जो अधिकार मिले हैं वह केवल बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर  के संघर्ष का परिणाम है।

लक्ष्य कमांडर राज कुमारी कौशल ने साफ सफाई एवं बच्चों की शिक्षा पर जोर दिया उन्होंने कहा कि समाज को रूढ़िवादी व्यवस्था व अंधविश्वास से दूर रहना चाहिए। उन्होंने महिलाओं से आवाहन करते हुए कहा की वो शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करे ! लक्ष्य सलाहकार एम. एल. आर्य ने बहुजन समाज को एकजुट करते हुए जागरूक करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन सुदर्शन भारती ने किया तथा आयोजन राम लाल बौद्ध जी द्वारा किया गया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: