Wednesday, September 13, 2017

गौतम बुद्ध की शिक्षा, आडंबर, कुरुतियां,अन्धविश्वाश व ऊंचनीच से दूर है: लक्ष्य

सीतापुर(abtaknews.com)लक्ष्य की सीतापुर टीम ने "लक्ष्य मोहल्ले मोहल्ले" अभियान के तहत  एक कैडर कैंप का आयोजन मोहल्ला-लोनियन पुरवाबुद्ध विहारजिला सीतापुरउत्तर प्रदेश किया। जिसमे सीतापुर के लोगो ने बढ़े उत्साह के साथ भाग लिया!इस अवसर पर लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने भगवान् बुद्ध और उनके धम्म पर चर्चा की तथा उनकी शिक्षाओं पर जोर देते हुए कहा कि मानव का उद्धार केवल तथागत गौतम बुद्धा के बताये मार्ग से ही सम्भव है ! उन्होंने कहा कि तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाए वैज्ञानिक है तथा अंडाम्बरकुरुतियां,अन्धविश्वाश और ऊंचनीच से बहुत दूर है!अतं हमें उनके बताये मार्ग को अपनाना चाहिए !

लक्ष्य कमांडर  रेखा आर्या ने लक्ष्य  के कार्य एवं उद्देश्य पर चर्चा करते  हुए कहा कि लक्ष्य की टीम सामाजिक क्रांति को समर्पित है । उन्होंने कहा की बाबा साहेब ने कहा था कि सामाजिक क्रांति  के बिना राजनितिक क्रांति अधूरी है ! उन्होंने आवाहन करते हुए कहा कि आओ हम सब मिलकर बहुजन समाज की सामाजिक क्रांति करे ! लक्ष्य कमांडर  मुन्नी बौद्ध ने बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के द्वारा किए गए संघर्षों एवं उनके द्वारा बहुजन समाज को प्रदत्त अधिकारों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा लोगो को चेताया कि आज जो भी बहुजन समाज व् महिलाओ  की स्तिथि में सुधार आया है व् केवल बाबा साहेब डॉ आंबेडकर की दें है ! अतं हमें उनके दुवारा बताये मार्ग पर चलना चाहिए !

लक्ष्य कमांडर राम सागर चौधरी ने साफ सफाई एवं बच्चों की शिक्षा पर देते हुए कहा की शिक्षा ही एक ऐसा मार्ग है जिससे बहुजन समाज का भला हो सकता है ! अतं हमें अपने बच्चो को अवश्य शिक्षित करना चाहिए! लक्ष्य के  सलाहकार एम. एल. आर्या  ने बहुजन समाज को एकजुट होकर समाज को जागरूक करने की अपील की। विष्णु कुमार आदिम ने कहा कि महापुरुषों द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने से ही बहुजन समाज का उत्थान हो सकता है। कार्यक्रम में प्रियंका बौद्ध मीनारानी बौद्धलक्ष्मीदिव्यांका बौद्धप्रियंका भारतीनीलम व मधुबाला आदि ने भाग लिया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: