Sunday, September 3, 2017

सृष्टि बचाओ ट्रस्ट ने वृद्धाश्रम में आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर

 
फरीदाबाद 3 सितम्बर। सृष्टि बचाओं ट्रस्ट द्वारा एनएच-2 स्थित वृद्ध आश्रम में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर में डा. संगीता भाटी एवं डा. सुशील कटारिया ने अपनी टीम के साथ वृद्ध, वृद्धाओं के स्वास्थ्य की जांच की एवं उन्हें विभिन्न प्रकार की एडवाईज भी दी।
इस अवसर पर ट्रस्ट के संस्थापक संतोष शर्मा ने बताया कि सृष्टि बचाओ ट्रस्ट का मुख्य उददेश्य समाजसेवा है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट कुछ ऐसा करना चाहता है जिससे की ट्रस्ट से अन्य लोग भी प्रेरणा ले और इस देश, प्रदेश व समाज का उत्थान हो। 
इस शिविर का शुभारंभ कांग्रेसी नेता श्री मुनेश पण्डित द्वारा किया गया। इस मौके पर मुनेश शर्मा ने कहा कि सबसे बड़ी पूजा माता-पिता की सेवा है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गो की सेवा करने से जो मेवा प्राप्त होता है वह हमें वास्तव में बुलंदियों पर ले जाता है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गो की सेवा, बडे का आदर हम सभी के दिलों में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज यह वृद्ध, वृद्धाएं यहां इस आश्रम में रह रहे है सबसे पहले तो वह आश्रम संचालक का आभार जताते है जिन्होंने इन वृद्ध वृद्धाओ की सेवा में अपना जीवन अर्पित कर रखा है परंतु वह उन सभी लोगों से अपील करते है कि वह अपने माता पिता को परवरिश वैसे ही करें जैसे माता पिता हमारी करते है उन्हें इन आश्रमों में आने की जरूरत ही ना पडे। उन्होंने कहा कि यह सभी वृद्ध वृद्धाएं किन्ही ना किन्ही कारणों से यहां रह रहे है पंरतु इनका सौभाग्य है कि इस वृद्ध आश्रम के संचालक ने इन्हे सभी सुविधाएं मुहैया करा रखी हे जिसके लिए आश्रम संचालक प्रशंसा के योग्य है।  मुनेश शर्मा ने सृष्टि बचाओ ट्रस्ट के संस्था संतोष शर्मा की भी भूरि भूरि प्रशंसा की और कहा कि संतोष शर्मा सदैव समाजसेवा से जुडे रहते है इसीलिए हमें इनसे भी सीख लेनी चाहिए। 
इस अवसर पर भगवान दास, सागर कौशिक, रोहताश चौधरी, अर्जुन सिंह, पंकज अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, टेकचंद, गौरव कपूर, नरेन्द्र शर्मा, टोनी, उमेश कुंडू, प्रशांत तिवारी, कुमारी कंचन यादव, श्रीमती डौली चौधरी, कुमारी पूर्णिमा तिवारी सहित अन्य ट्रस्ट के पदाधिकारी, सदस्य व समाजसेवी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: