Sunday, September 3, 2017

नन्दीग्राम गौशाला में युवा मोर्चा की टीम ने की सफाई


फरीदाबाद 3 सितंबर। फरीदाबाद 3 सितम्बर। भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, जिला स्वच्छ अभियान संयोजक सुमन्त चंदेल एवं जिला मीडिया प्रभारी रविन्द्र फौजदार,के नेतृत्व में आज ऊंचा गांव स्थित नंदीग्राम गौशाला में सफाइ्र्र अभियान चलाया। रविन्द्र फौजदार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इस गौशाला में गायों का बुरा हाल है जहां यहां मलबे का ढेर है वहीं गंदगी का भी अंबार जिस पर उन्होंने अपने साथियों के साथ इस गौशाला का दौरा किया और इसकी विस्तृत जानकारी जिला महामंत्री भाजपा श्री देवेन्द्र चौधरी एवं युवा अध्यक्ष भाजपा जितेन्द्र चौधरी को दी। उन्हीं के आदेशानुसार आज यहां सफाई अभियान चलाया गया।
जितेन्द्र चौधरी व रविन्द्र फौजदार ने बताया कि गायो के शैड के नीचे इतना अधिक कीचड जमा था कि वह बैठने की स्थिति में नहीं थी जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था साथ ही गंदगी के कारण मच्छर, मक्खी सहित अन्य कीटनाशक जानवरो ने इस गौशाला को अपना जमावाडा बना लिया था जिसका शिकार होकर गायें बीमार भी हो रही थी। उन्होंने साथियो के साथ सभी शैडो के नीचे से कीचड को निकाला एवं गंदगी को एक स्थान पर एकत्रित कर बाहर फिकवाया। साथ ही उन्होंने जो भी कीचड था उसको एक जगह इकटठा करके सूखने दिया जिससे की गाय इस पर आराम से बैठ सके। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों गौशाला में अनियमिताओ के कारण कई गौवंशो की मौत हो गयी थी जिसकी जानकारी जब प्रशासन को दी थी तो प्रशासन हरकत मे आया और उन्होने गौशाला की स्थिति एवं व्यवस्थाओ को सुधारने का  पर्यप्त किया। परंतु कुछ दिनो की देखभाल के बाद अधिकारियों की लापरवाही के चलते गौशाला का वही हाल दोबारा से हो गया जिससे गायो की मौत हो रही थी। 
रविन्द्र फौजदार  ने कहा कि गायो की रक्षा का प्रण प्रत्येक देशवासी को करना चाहिए और खासकर वह उन लोगों से अपील करते है जो कि गायो को केवल दूध दोहने तक ही अपने पास रखते हे उसके बाद उन्हें सडको, जंगलो आदि में छोड आते है ऐसा नहीं करना चाहिए उन्हे गायो की देखभाल करनी चाहिए ताकि वह तदुंरूस्त रह सके और उसकी आकस्मिक मौत ना हो। साथ ही प्रत्येक भारतवासी से भी अपील करते है कि अगर वह गायो को किसी गंदगी के ढेर पर चरते हुए देखे तो उसकी सूचना तुंरत प्रशासन को दे प्रशासन उस गाय को गौशाला में भिजवायेगी ताकि वह वहां सुरक्षित रह सके। साथ ही उन्होंने गौशाला संचालकों से भी आग्रह किया है कि वह गायो की देखभाल में लापरवाही ना बरते क्योकि गाय हमारी माता है इसका मान सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य बनता है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: