Saturday, September 23, 2017

लक्ष्य की टीम बहुजन समाज की जातियों को एकजुटता की माला में पिरोने का कार्य कर रही है


लखनऊ 23 सितम्बर 2017 को लक्ष्य की  प्रांतीय इकाई द्वारा लखनऊ के वज़ीर हसन रोड पर स्तिथ   आशादीप  में कार्यकर्ताओ का  एक दिवसीय विशेष चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे लक्ष्य के कार्यकर्ताओ ने बढ़चढ़कर हिसा लिया ! हरियाणा की लक्ष्य कमांडर कविता जाटव ने उत्तर प्रदेश की महिला कमांडरों के कार्यो की जोरदार प्रशंसा करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि  बहुजन आंदोलन की कमान महिलाये संभाले !   उन्होंने  शिक्षा के छेत्र में  सावित्री बाई फुले के योगदान की विस्तार से चर्चा की !

हरियाणा से आये  गंगा लाल गौतमडा.दयाचंदव दौलत राम  ने संगठन को गति प्रदान करने वाले ऊर्जावान विचार रखे एवं लक्ष्य के राष्ट्रीय प्रवक्ता  के. पी. गौतम ने भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) के शाब्दिक अर्थ को समझाते हुए इसके विशेष महत्व को रेखांकित किया।  लक्ष्य की लखनऊ टीम ने  हरियाणा से आये कमांडरों  का आभार प्रकट किया ।
लक्ष्य कमांडर अंजू सिंह ने लोगो से कहा कि लक्ष्य की कमांडर देशभर में  बहुजन समाज की जातियों को एकजुटता की माला में पिरोने का कार्य कर रही है !

लखनऊ व अन्य जनपद से सम्लित हुए लक्ष्य कमांडर अध्यापक अमर सिंहई. संजय सिंहगोरख प्रसाद  ने भी  अपने विचारों से जोश भरा व लक्ष्य कमांडर  एस. पी. सिंह  ने लक्ष्य का महत्व समझाते हुए संगठन के भविष्य की लकीर खींची। 
अन्त मे लक्ष्य के संस्थापक व प्रेरणास्रोत  डॉ  ख़जान सिंह ने विशेष चिंतन शिविर पर विचार व्यक्त करते हुए संगठन के मूलभाव को विस्तार से समझाया व लक्ष्य के अखिल भारतीयक्रांतिकारी भविष्य का बहुजन मार्ग बतलाया। लक्ष्य की प्रांतीय इकाई द्वारा उनके 18 वर्षों के कठिन संघर्ष को समर्पित एक स्मृति चिंह भेंट किया गया।

कमांडर धम्म प्रियामुन्नी देवी जी ने गीत के माध्यम से अपनी बात रखी। कमांडर अशोक कुमार ने विशेष लक्ष्य गीत के माध्यम से सभा का मन मोह लिया व लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने गुरु को समर्पित गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का सफल व सराहनीय संचालन कमांडर पुजा गुलाटी व रजनी सोलंकी जी ने किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: