Monday, September 11, 2017

विद्यार्थियों ने सराहा ‘युवा भारत, नया भारत’ पर प्रधानमंत्री का संबोधन


फरीदाबाद, 11 सितम्बर(abtaknews.com) स्वामी विवेकानंद के शिकागो उद्बोधन के 125वें वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नई दिल्ली के विज्ञान भवन से दिये गये भाषण की गूंज वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद में भी सुनने को मिली। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रधानमंत्री द्वारा विद्यार्थियों के नाम दिये जाने वाले संबोधन के लिए विशेष प्रबंध किये गये थे। 
‘युवा भारत, नया भारत - ऊर्जावान राष्ट्र संकल्प से सिद्धि की ओर’ विषय पर आयोजित प्रधानमंत्री के संबोधन को विश्वविद्यालय परिसर के प्रत्येक विभाग में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। लगभग 45 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री के संबोधन का केन्द्र बिन्दु युवा रहे। श्री मोदी ने विद्यार्थियों को महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए उन्हें स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। 
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने प्रधानमंत्री के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के माध्यम से 9/11 को वैश्विक रूप से नये प्रतीक दिवस के रूप में स्थापित करने की महत्वपूर्ण बात कही है, जो सराहनीय है और भारत की युवा शक्ति को वैश्विक पहचान दिलाने की दिशा में एक अहम कदम है। प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के प्रति युवाओं को प्रेरित किया है और युवा वर्ग इससे जरूर प्रेरणा लेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: