Tuesday, September 12, 2017

बहुजन समाज शिक्षा से ही अपनी स्तिथि को सुधार सकता : लक्ष्य

  
वाराणसी(abtaknews.com ) 12 सितंबर,2017 लक्ष्य की  टीम वाराणसी की पहल  व प्रेरणा से वाराणसी के गावं नुवांव में बहुजन समाज के बच्चो को शिक्षा में सहयोग के लिए  सिद्धार्थ कोचिंग सेन्टर की शुरुआत की गई ! जिसका  का उद्घाटन  बी एच यू के प्रोफेसर एम पी अहिरवार ने किया !  उन्होंने लोगो से अपने बच्चो की शिक्षा पर जोर देने को कहा ! प्रोफेसर एम पी अहिरवार ने कहा कि बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर कहा करते थे कि शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो इसे पियेगा वो शेर की तरह दहाड़ेगा अतं अपने बच्चो को शिक्षित अवश्य करे !  उन्होंने कहा कि भविष्य में   सिद्धार्थ कोचिंग सेन्टर गावं के बच्चो के लिए एक मिल का पत्थर सिद्ध होगा ! उन्होंने गावं वासियो से इस का भरपूर  लाभ उठाने की अपील की !

इस अवसर पर  मैडम प्रभा रविश्रद्धेय बाबू राममैडम शोभा चौधरी ,श्रद्धेय सुरेश लोखाण्डे,श्रद्धेय एन के वर्मा,श्रद्धेय राज कुमार,श्रद्धेय राम कुमार व्यास तथा लक्ष्य टीम के कमा्ण्डर और गांव के बच्चों के साथ उनके माता पिता सम्मलित हुए। यह कोचिंग सेंटर लक्ष्य  कमा्ण्डर सुरेश प्रसाद व सरोज देवी ने अपने आवास पर खोला है। मैडम प्रभा रवि ने कहा कि बहुजन समाज शिक्षा से ही अपनी  स्तिथि को सुधार सकता है ! उन्होंने लोग से अपने बच्चो को कोचिंग सेंटर भेजने की अपील की ताकि ये गावं के बच्चे भी शहर के  बच्चो की तरह शिक्षा ग्रहण कर सके !

श्रद्धेय राज कुमार ने कहा कि प्रदेश में बैसिक शिक्षा की स्तिथि ठीक नही है इसलिए यह कोचिंग सेंटर खोला गया है! उन्होंने उम्मीद जताई कि गावं के लोग इसका पूर्ण रूप से लाभ उठाएंगे! कोचिंग में गांव के ही पढ़े लिखे पांच युवा अश्वनी कुमार,शिव कुमार किशन कुमार,राजीव कुमार व् गोविन्द ने बच्चों को पढाने में अपना  योगदान स्वत: देने की इच्छा जताई!
 लक्ष्य की वाराणसी टीम दुवारा की गई   इस पहल की  सभी लोगो ने जोरदार प्रशंसा की !

loading...
SHARE THIS

0 comments: