Tuesday, September 5, 2017

युवा आगाज ने मैगपाई पर फुटओवर ब्रिज बनवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन



फरीदाबाद 5 सितम्बर(abtaknews.com ) कॉलेज छात्रा की मौत पर गुस्साए छात्रों ने किया रोड़ जाम, उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर हाईवे पर फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग की। मैगपाई के निकट हाइवे पर सडक़ पार करते समय तेज रफ्तार कैंटर की चपैट में आने से नेहरू कॉलेज की बीए अंगेजी ऑनर्स द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रियंका गंभीर रूप से घायल हुई जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे पहले भी कई छात्र सडक़ पार करते हुए दुर्घटना में अपनी जान गंवा चुके हैं। हाईवे पर फ्लाईओवर बनने और सडक़ को सिंगनल फ्री किए जाने से वाहन तेज गति से गुजरते हैं, कॉलेज आने वाले छात्र मैगपाई चौक पर सडक़ पार करते हुए अक्सर र्दुघटना का शिकार होते हैं। छात्र संगठन लंबे समय से यहां फुटओवर ब्रिज पार करने की मांग करते आए हैं।

युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पार कर रही बीए इंग्लिश ऑनर्स द्वितीय वर्ष की छात्र को सेक्टर-16 मैगपाई के पर्यटक स्थल के सामने तेज रफ्तार कैंटर ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल छात्रा को मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। चावला कॉलोनी बल्लभगढ़ निवासी बलराम की पुत्री प्रियंका बहुत मेधावी छात्रा थी।
छात्र नेता अजय डागर और हिमांशु भट्ठ ने कहा कि अब किसी ओर छात्र की जान से खिलवाड़ बर्दास्त नही होगा। प्रशासन लापरवाही करना बंद करते, पहले भी कई बार लिखित शिकायत दी गई। ज्ञापन देने वाले छात्रों ने एक सुर में कहा कि मैगपाई के निकट हाईवे पर जल्द से जल्द फुटओवर ब्रिज बनाया जाए । नेहरू कॉलेज मे होडल, पलवल, गुडगांव, मेवात, दिल्ली और दूर दराज के गांवों से छात्र पढने के लिए आते हैं। हाईवे सिंगनल फ्री हो जाने से यहां से वाहन तेज रफ्तार से गुजरते है। सडक़ पार करते कॉलेज छात्र इन तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं।
नेहरू कॉलेज छात्रा की मौत से गुस्साए छात्रों ने पहले कॉलेज के गेट पर सडक़ जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और फिर सेक्टर 12 लघु सचिवालय पहुंचकर जिला उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर विशाल अत्री, अजय डागर, हिमांशु, पूनम, मनीष, संजना भाटी, कल्पना डागर, अनुज भाटी, चेतन अत्री, नेहा, श्याम सुंदर, आदित्य, सोनम सहित सैंकड़ों की संख्या में छात्र मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: