Monday, September 11, 2017

गुरूग्राम के बाद अब फरीदाबाद के रेयान स्कूल में परिजनों का हंगामा, सुरक्षा में मिली खामियां,

parents-protest-at-ryan-international-school-faridabad


 

फरीदाबाद (abtaknews.com) 11 सितंबर,2017 ; गुरूग्राम के रेयान स्कूल में हुई प्रदुमन की हत्या के बाद चल रहे हंगामे की आग अब ग्ररूग्राम के निकट फरीदाबाद जिले के सैक्टर 21 रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पहुंच गई, जहां दो दिन की छुट्टी के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों के अभिभावकों ने अपने बच्चें की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में चैक किया तो कई खामियां मिली जिससे गुस्साये परिजनों ने स्कूल में घुस जमकर हंगामा किया, इतना ही स्कूल के परिसर में सफाई कर्मी शराब के नशे में धुत मिला तो वहीं किसी भी कर्मचारी का कोई पहचान पत्र और पुलिस वैरीफिकेशन भी नहीं मिला। हंगामे के बाद स्कूल में पहुंची पुलिस टीम ने परिजनों को शांत करवाया और स्कूल को एक सफ्ताह का समय देते हुए सभी खामियों को पूरा करने का निर्देश दिया।

अगर आपके बच्चे भी स्कूल में पढते हैं तो ये खबर आप सभी अभिभावकों के लिये बहुत जरूरी है, अपने अपने बच्चों की सुरक्षा के लिये एक बार स्कूल में विजिट कर स्कूल के सुरक्षा पैमानों पर जरूर नजर डाल लें, क्योंकि गुरूग्राम के रेयान स्कूल में हुई बच्चे की हत्या के बाद स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सबाल खडे हो गये। जिसका जीता जागता उदाहरण अब फरीदाबाद में भी देखने को मिला दो दिन की छुट्टी के बाद सोमवार के खुले रेयान इंटरनेशनल स्कूल के अभिभावकों ने जब अपने बच्चों को स्कूल में छोडने के बाद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तो दंग रह गये, स्कूल में सफाई कर्मचारी सुबह सुबह ही शराब के नशे में धुत मिला तो वहीं किसी भी कर्मचारी के पास कोई पहचान पत्र भी नहीं दिखाई जिससे गुस्साये परिजों ने अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल में हंगामा कर दिया,  और स्कूल के अंदर ही धरने पर बैठ गये। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने परिजनों की समस्या सुनी तो पता लगा कि स्कूल के कर्मचाारियों की पुलिस वैरीफिकेशन भी नहीं हो रखी है कल अगर गुरूग्राम की तर्ज पर कोई वारदात फरीदाबाद में घटित हो जाती है तो उसका जिम्मेदार कोन होगा। जिसपर पुलिस ने परिजनों के बीच में स्कूल की प्रिसीपल को बुलाया और सुरक्षा की दृष्टि से मिली सभी खामियों को एक सफ्ताह में पूरा करने के सख्त निर्देश दिये।

इस बारे में बच्चों के परिजनों ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि गुरूग्राम में हुई प्रदुमन की हत्या के बाद वो पूरी तरह से डरे हुए हैं और उनका डर भी लाजमी था जिस तरह से स्कूल में असुरक्षा का माहौल देखा गया है। उनकी मांग है स्कूल में सभी सुरक्षा के इंतजाम किये जायें।एसीपी शाकिर हुसैन ने बताया कि पुलिस ने शराब के नशे में धुत मिले सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया और स्कूल से भी उसे बाहर करने की बात कही है, साथ ही परिजनों के सभी सुरक्षा के सबालों नोट करके प्रिसीपल को सोंप दिया और जो कि एक सप्ताह में पूरे कर दिये जायेंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: