Monday, September 25, 2017

डीएवी. काॅलेज, फरीदाबाद में डाॅ.सतीश आहूजा की प्रेरणात्मक वार्ता



फरीदाबाद 25 सितंबर,2017 (abtaknews.com) डी.ए.वी. शताब्दी काॅलेज, फरीदाबाद में विज्ञान  विभाग के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डा. सतीष आहूजा, डा. सुनीति आहूजा, ;ब्व.वतकपदंजवत ब्वउचनजमत क्मचंतजउमदजद्ध डा. सतीष सलुजा (बवदअमदमतद्ध व वनीता सपरा ने दीप प्रज्जवलित व डी. ए. वी. गान  द्वारा इस इंडक्षन के कार्यक्रम का मुख्य उद्देष्य बी. एस. सी. प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं को काॅलेज के वातावरण व यहाँ होने वाली सभी गतिविधियों से परिचित कराना था।

कार्यक्रम का मुख्य आर्कषण  प्राचार्य डा. सतीष आहूजा जी का प्रेरणादायक लेक्चर था। उन्होनें छात्र छात्राओं  को अनेक कहानियों व उदाहरणों द्वारा यह समझाया कि जीवन में अनेक उतार चढ़ाव आते है परंतु सफल वही व्यक्ति होता है जो अपनी मेहनत और लग्न से  निरंतर परिश्रम करता रहता है उन्होनें छात्रो को बताया कि काॅलेज में आने वाले तीन साल उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है यदि छात्र इस समय का सदुपयोग कर लेगें तो जीवन में उन्हें कभी कोई परेषानी नहीं आयेगी। उन्होनें कहा कि इंसान की असली पहचान उसका व्यवहार होता है इसलिए छात्रों को अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की आवष्यकता है। उन्होने स्ंेजव व भ्पजसमत के व्यवहार का उदाहरण देकर बताया कि इंसान का व्यवहार ही उसकी सच्ची पहचान होती है।

प्राचार्य डा. सतीष आहूजा जी के उत्साहवर्धक व प्रेरणादायक लेक्वर के बाद छात्रों का उत्साह देखते ही बन रहा था।बी. एस. सी. द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों ने कविताएॅ व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विज्ञान विभाग द्वारा आयोजित मेेंल ूतपजपदह बवउचमजपजपवद  के बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम के बवदअमदमत डा. सतीष सलुजा व डा. वनीता सपरा थे। कार्यक्रम के वतहंदप्रपदह ेमबतमजंतल         डेण् छमीं व डेण् त्ममजं थे। कार्यकम में विज्ञान विभाग का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।


loading...
SHARE THIS

0 comments: