Monday, September 25, 2017

बीजेपी का "बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ" नारा भी था चुनावी जुमला : कृष्ण अत्री


फरीदाबाद (abtaknews.com )सेक्टर 16 ए स्तिथ पंडित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के गेट पर एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में गत शनिवार की रात बीएचयू में हुए लड़कियों पर लाठीचार्ज के विरोध में आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका । इस मौके पर मुख्य रूप से   विकास फागना , नरेश राणा , अजित त्यागी , उत्तम गौर , अरुण निर्माणियां , शुभम पंडित छात्र नेता  मौजूद थे ।

इस मौके पर एनएसयूआई फरीदाबाद जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने कहा की बीएचयू में छात्राओं पर लाठीचार्ज करना पुलिस और योगी सरकार के तानाशाही रवैया को दर्शाता है । बीएचयू में शनिवार की रात को छात्राए लड़को द्वारा छेड़छाड़ करने के विरोध में शांतिपूर्ण अहिंसात्मक तरीके से आंदोलन कर रही थी तथा वाईस चांसलर से मिलने की बात कर रही थी । लेकिन जब वाईस चांसलर नही आये तो प्रदर्शन गेट पर शुरू हुआ  । इसी दौरान प्रदर्शन कर रही छात्राओं को गेट से हटाने के लिए पुलिस से लाठीचार्ज करवा दिया । लाठीचार्ज में बहुत सी छात्राओं को गंभीर चोट आई है ।

अत्री ने बताया की छात्राओं को पीटने वाले पुलिस बल के एक भी महिला पुलिस कर्मी नही थीं। उन्होंने बताया की इस समय नवरात्र में एक ओर  मातृशक्ति की पूजा की जा रही है और दूसरी ओर तथाकथित संत योगी की सरकार छात्राओं को बेरहमी से पीट रही है । बीजेपी लोगो के लोकतांत्रिक अधिकारों का दमन करके भय के आधार पर राज करना चाहती है परंतु लोकतंत्र में भय से शासन के लिए कोई जगह नही है ।वही छात्र नेता विकास फागना , अरुण निर्माणियां , चेतन दीक्षित , अभिषेक वशिष्ठ तथा गुलशन कौशिक ने सामुहिक रूप से कहा की इसे पहले भी रोहित वेमुला मामले में बीजेपी ने युवा शक्ति को कुचलने की कोशिश की है । इसे एनएसयूआई संगठन बिल्कुल बर्दाश्त नही करेगा तथा इसके विरोध में देश मे जगह जगह प्रदर्शन किये जायेंगे । उन्होंने कहा की युवाओ के जनाधार के बाद ही बीजेपी सत्ता में आई है और अगर लगातार ऐसे ही घिनोने कृत्य देखने मे आते रहे तो वो दिन दूर नही जब युवा शक्ति एकत्रित होकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करके अपने अपमान का बदला लेंगे ।

प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से रूपेश झा , विनीत पांडेय , पुनीत कौशिक , अभिषेक बडौली , भारत तंवर , आशीष सिंह , हरप्रीत सिंह , प्रवीण , दीपक , रोहित , विशाल , अक्की पंडित , मोहित मेहरा , मोंटी सिंह , नकुल देशवाल , मनीष , हरिओम ,उतस्व पाराशर , रवि , तिलक , गौरव कौशिक आदि सैंकड़ो छात्रनेता मौजूद थे ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: