Friday, September 29, 2017

एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन ने कन्या के जन्म पर थाली बजाकर मनाया जश्न



फरीदाबाद 29 सितम्बर(abtaknews.com) एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन द्वारा चलायी जा रही मुहिम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत सैक्टर 18 स्थित ईएसआई क्वार्टरों में कन्या के जन्म पर थाली बजाकर उसका स्वागत किया एवं परिजनो को बधाई दी। इस मौके पर  मल्टीपल चेयरमैन नार्थ एल्ली पुनीत मिश्रा ने कहा कि क्लब द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान देश के प्रधानमंत्री श्री  नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से प्रेरित होकर हमने चलाया है और इसमें हमें काफी सफलता भी मिली है। उन्होंने कहा कि अभी तक क्लब द्वारा फरीदाबाद एवं पलवल में लगभग 6 कन्याओं के जन्म पर हमने इस तरह के समारोह का आयोजन कर उनके परिजनो एवं कन्याओ को उपहार आदि बांटे है।

इस अवसर पर प्रधान माया अग्रवाल ने कहा कि बेटा और बेटी एक समान यही जागरूकता फैलाने के लिए हमने इस मुहिम को अमलीजामा पहनाया है। उन्होंने कहा कि आज भी कुछ ऐसी जगह है जहां बेटियों को बेटो से कम आंका जाता है परंतु ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए और इसी अभियान को हम आगे बढ़ाने के लिए इस तरह का आयोजन कर रहे है ताकि बेटियो के प्रति लोगों की उत्सुकता बढे और बेटा और बेटी एक समान हो।
इस मौके पर इंटरनेशनल डायरेक्टर राजीव कपूर ने कहा कि क्लब द्वारा पूरे ही भारतवर्ष में इस तरह का आयोजन हो रहा है ताकि हम बेटियो के प्रति लोगों केा जागरूक करे और  उनको उनका हक दिलवाये। उन्होंने कहा कि क्लब का प्रत्येक सदस्य व पदाधिकारी इस मुहिम में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है जिसके लिए वह धन्यवाद का पात्र है।इस अवसर पर वाईस डिस्ट्रिक गर्वनर एस.एम. अरोडा, इंटरनेशनल डायरेक्टर एल्ली राजीव कपूर, प्रधान माया अग्रवाल, आशा मिश्रा, शशी अरोडा, मीरा कपूर सहित अन्य क्लब के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: