Saturday, September 23, 2017

भारी बरसात से फरीदाबाद हुआ जलमग्न, कांग्रेसी नेताओं ने किया प्रदर्शन


फरीदाबाद, 23 सितम्बर(abtaknews.com ) फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक के अनुज एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं गुडगांव कांग्रेस प्रभारी बलजीत कौशिक ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और बारिश के कारण हुए जलभराव का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होने सैक्टर-6, 7-10 मार्किट, सैक्टर-8,9 और 11 तथा सैक्टर-19, 16, 16ए, 15, 15ए, 14, ओल्ड फरीदाबाद, अंजरोंदा एवं सीही गांव मे जाकर देखा कि सभी सडक़ों पर दो-दो, तीन-तीन फू ट तक पानी भरा हुआ है, कई सैक्टरों मे तो लोगों के घरों मे पानी भर गया है। कई स्कूलों मे भी पानी भर गया हैं जिसके कारण पढऩे जाने वाले बच्चों को पढ़ाई से वंचित रहना पड रहा है।
इस अवसर पर उन्होने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। अब तो आलम यह हो गया हैं कि जब भी बारिश होती है लोग अपने घरों मे कैद होकर रह जाते हैं। श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार का स्मार्ट सिटी के ढोल की पोल खुल गई है। बारिश के पानी की निकासी का उपाय करने मे सरकार व प्रशासन दोनो नाकाम साबित हुए हैं। क्षेत्र के विधायक व मंत्री लोगो के फोन तक नही उठाते और ना ही स्वयं कभी आम जनता के बीच आते हैं। इसके अलावा नगर निगम व हुडा प्रशासन का कोई अधिकारी उनकी बात सुनता है। लोगो की समस्या हैं कि वे अपनी समस्या किसको बतायें जब जनता के नुमाइदें और अधिकारी उनकी बात नही सुनेंगे तो किसी भी समस्या का समाधान कैसे निकलेगा। उन्होने बताया कि भाजपा का काम सिर्फ लोगो को बरगलाने का हैं वे न तो कोई जनहित का काम करते हैं और न ही लोगो की समस्याओं को सुनते हैं। श्री कौशिक ने कहा कि जब शहर के पॉश कहे जाने वाले सैक्टरों का ये हाल हैं तो गरीब और झुग्गियों मे रहने लोगो का जीवन तो बद से बदतर हो गया होगा। झुग्गियों मे बारिश के पानी के साथ साथ गंदगी का जमावडा भी देखने को मिल रहा है जो भयानक बिमारी फैलने के संकेत दे रहा है। बारिश बंद होने के चौबीस घंटे बाद भी प्रशासन सडक़ो पर भरे बारिश के पानी को निकालने का कोई ठोस इंतजाम नही कर पाया है और नह ही कोई भाजपा नेता लोगो का दुुुख दर्द बांटने उनके बीच आया है। इतना सब होते हुए भी भाजपा के विधायक और मंत्रियों के कानों पर जूं तक नही रेंग रही है और प्रशासन के अधिकारी भी अपने कान और आखें बंद करके बैठे हुए हैं। उनको लिए तो आम जनता मरे तो मरे, उनका कोई नुकशान नही है। शासन और प्रशासन का यह रवैया देखकर लोगो के मन गुस्सा भरा हुआ और वे इसका सबक सिखाने के लिए तैयार हो गये हैं।
बलजीत कौशिक ने कहा कि भाजपा के नेता फरीदाबाद की जनता को स्मार्ट सिटी का मुंगेरी लाल का हसीन सपना दिखा रहे हैं। जबकि सच्चाई ये है कि स्मार्ट सिटी बनाने का कोई ठोस प्लान नही हैं सिर्फ विज्ञापनों के माध्यम से ही लोगो को स्मार्ट सिटी का सपना दिखाया जा रहा हैं और लोगो की कमाई का करोडों रूपये तो सिर्फ विज्ञापनो मे ही खर्च कर दिया गया है। जब से प्रदेश और केन्द्र मे भाजपा की सरकार बनी हैं लोगो के बुरे दिन शुरू हो गये हैं जो कि खत्म होने का नाम ही नही ले रहें है। आये दिन लोगों के सिर पर कोई नया कानून थोप दिया जाता है। कभी नोटबंदी, कभी जीएसटी के नाम पर आम छोटे व्यापारियों का काम धंधा चौपट करके रख दिया हैं। भाजपा सिर्फ देश के अमीर घरानों को फायदा पंहुचाने का काम कर रही है।
इस अवसर पर सैक्टर-7 आरडब्ल्यूए के प्रधान गोल्डी बरेजा, अनिल अरोडा, कंवर सिंह मलिक, मास्टर किशन तेवतिया, सरदार हरदीप सिंह, सतबीर तेवतिया, अशोक अरोडा, साहब सिंह तेवतिया, जितेन्द्र शर्मा, योगेश तंवर, सुखबीर सिंह, रंजीत तेवतिया, मानसिहं, बलराम मलिक, दीपक गुप्ता, सादीक , मुकेश अग्रवाल, अनुप गुप्ता आदि स्थानीय लोग विशेष रूप से मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: