Friday, September 15, 2017

डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन द्वारा आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में 1350 यूनिट ब्लड हुआ एकत्रित



फरीदाबाद (abtaknews.com)अपने मानवता के कार्यों के लिए जाने जाने वाले डॉ. ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देने के लिए पूरा मानव रचना परिवार एक बार फिर एक साथ आया है। फाउंडर चेयरमैन की सोच पर चलने वाले मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) में शुक्रवार को मेगा ब्लड डोनेशनल कैंप व थैलीसिमिया स्क्रीनिंग ड्राइव का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन फरीदाबाद के जिला उपायुक्त श्री समीरपाल स्रो (आईएएस) ने किया। 2 दिवसीय इस कैंप का आयोजन डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन ने लायंस क्लब फरीदाबाद, रोटरी क्लब फरीदाबाद सेंट्रल व मिडटाउन व रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इस्ट के साथ मिलकर कर रही है।
मेगा ब्लड डोनेशन कैंप के पहले दिन करीब 1350 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। इसके अलावा डोनर क्लब व महावीर इंटरनैशनल के द्वारा थैलिसिमिया स्क्रीनिंग ड्राइव का भी आयोजन किया गया। स्टूडेंट्स के साथ-साथ मानव रचना के स्टाफ ने भी ड्राइव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
कैंप का उद्घाटन करते हुए श्री समीरपाल स्रो ने कहा कि इस नेक काम को हर साल सफल बनाने के लिए जिस तरह का जज्बा मानव रचना परिवार दिखाते हैं वह काबिले तारीफ है। मानव रचना परिवार के सदस्यों के साथ साथ स्टूडेंट्स ने अपनी खुशी से जिस तरह का उत्साह दिखाया है वहीं बदलते समाज का रूप दिखाता है।
हर साल मानव रचना परिवार अपने फाउंडर चेयरमैन को श्रृद्धांजलि देने के लिए ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन करता है। इस बारे में बताते हुए मानव रचना शिक्षण संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना की नीव डॉ. ओपी भल्ला की सोच के साथ की गई थी और हम सभी को गर्व है कि हम पूरी शिद्दत के साथ उनके पद्चिन्हों पर चलते हुए काम कर रहे हैं। डॉ. ओपी भल्ला बेहतर इंसान बनाने की सोच रखते थे और उनकी इसी सोच के साथ डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन एक मुट्ठी दान, ब्लड डोनेशन कैंप व ऐसे कई कार्यों का आयोजन करती है।
इस मौके पर मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) की मुख्य संरक्षका ने भी स्टूडेंट्स के उत्साह की सराहना की। इस मौके पर एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला, मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. एन.सी.वाधवा, संस्थान के एमडी व मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव, मानव रचना के डीन व डायरेक्टर, स्टाफ व शहर के जाने माने उद्योगपति मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: