Thursday, August 10, 2017

सीट बढाने की मांग को लेकर युवा आगाज ने शिक्षा मंत्री और वाईस चांसलर का पुतला फूंका

yuva-aagaj-sanghthan-activist-agitation-for-college-admission-issue-faridabad

फरीदाबाद 10 अगस्त,2017(abtaknews.com) कॉलेज में सीटें तो बढ़ी नहीं लेट फीस बढ़ा दी गई। बढ़ाई गई लेट फीस से गुस्साए छात्र संगठनों ने नेहरू कॉलेज के गेट पर शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा और वाईस चांसलर का पुतला फूंका।छात्र हितों की लड़ाई लड़ने वाले युवा आगाज संगठन ने लेट फीस में की गई बेतहाशा फीस बढ़ोत्तरी को तुगलकी फरमान बताया। बढ़ाई गई लेट फीस वापिस नहीं लिए जाने तक छात्रों का संघर्ष जारी रहेगा। 
प्रदर्शनकारी युवा आगाज छात्र संगठन के छात्र नेता अजय डागर ने बताया कि एडमिशन डेट बढ़ा दी लेकिन उसी के साथ एडमिशन की लेट फीस 1500 करने से छात्रों और उनके पेरेंट्स पर आर्थिक मार शिक्षा विभाग ने मारी है। हमारा संगठन इस बढ़ी हुई लेट फीस का विरोध करता है। हम सभी छात्र हित में कॉलेज में सीटें बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन सरकार ने एडमिशन में छूट देकर छात्रों पर लेट फीस के नाम पर जबरन वसूली जैसा आदेश जारी कर दिया जो कि न्याय संगत नहीं है।  एनएसयूआई के छात्र नेता सन्नी बादल ने कहा कि उनकी मांग है कि एमडीयू यूनीवर्सिटी की ओर से 20 प्रतिशत सीटें बढाई जाएं। और लेट फीस 1500 रूपये को काम किया जाये उक्त फीस बहुत ज्यादा है। उपरोक्त दोनों मांगे नहीं मानी गई तो युवा छात्र संगठन छात्राों की मांगों को लेकर सडक पर उतरेगा।  नेहरू कॉलेज के गेट पर आज हुए प्रदर्शन में मुख्यरूप से छात्र नेता अजय डागर,अजय नागर,बलजीत गरपुर, जफर, विवेक, महेश, नवीन, सोनू , राहुल, आकाश, मनीष, राजू, अनमोल, हिमांशु,चंदरपाल, अरुण, मोनिका, ज्योति, प्रीति, रैनू कविता शामिल रहे।
सीटें बढ़ाने के लिए एनएसयुआई ने किया प्रदर्शन 
फरीदाबाद- पंडित जवाहर लाल नेहरू कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर एनएसयूआई द्वारा कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन किया गया। एनएसयूआई के नहरू कॉलेज अध्यक्ष सन्नी बादल के नेतृत्व में किए गए इस प्रदर्शन के दौरान स्टूडेंट्स ने शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा महर्षि दयानंद युनिवर्सिटी के वाइस चांसलर बिजेंद्र सिंह पुनिया का पुतला जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। 
मौके पर सन्नी बादल ने कहा कि नेहरू कॉलेज जिले का सबसे बड़ा सरकार कॉलेज है, जहां पर लगभग सभी काेर्स मौजूद हैं। कॉलेज में सीटें कम होने के कारण हर साल सैकड़ों स्टूडेंट्स दाखिले से वंचित रह जाते हैं। जहां एक तरफ प्राइवेट कॉलेज हर साल यूनिवर्सिटी से सीटें बढ़वा लाते हैं, वहीं नेहरू कॉलेज में सालों से सीटें नहीं बढ़ाई गई हैं। बहुत से स्टूडेंट्स अच्छे नंबर प्राप्त करने के बाद भी आर्थिक स्थिति ठीक न होेने के कारण प्राइवेट कॉलेजों में दाखिला नहीं ले पाते। वहीं सीटें कम होने के कारण नेहरू कॉलेज में उन्हें दाखिला मिल नहीं पाता, जिससे स्टूडेंट्स का भविष्य खतरे में पड़ जाता है। यही कारण है कि छात्र संगठन कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर लगातर प्रदर्शन कर रहे हैं। एनएसयूआई की मांग है कि नेहरू कॉलेज के सभी अंडर ग्रेजुएड और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में सीटें बढ़ाई जाएं। ताकि सभी स्टूडेंट्स को पढ़ने का माैका मिल सके। मौके पर सुजीत गुप्ता, अजय डागर, हिमांशु, सागर जाखड़, सुंदर आदि मौजूद थे।



loading...
SHARE THIS

0 comments: