Thursday, August 31, 2017

नेहरू कॉलेज में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम


road-safety-awareness-programme-at-nehru-college-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com) 31 अगस्त,2017 ; सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी की मीटिंग नगराधीश सतबीर मान की अध्यक्षता में लघु सचिवालय, सैक्टर-12, फरीदाबाद के प्रथम तल पर कमरा नं0 106 में सम्पन्न हुई, जिसमें  सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा0 एमपी सिंह, सहायक सचिव  सुखबीर सिंह, राजेन्द्र सिंह टीआई व रामेशर सिंह, एसीपी ट्रैफिक  देवेन्द्र यादव, हरियाणा रोडवेज से प्रदीप कुमार, एसडीओ पीडब्ल्यूडी प्रदीप सिन्धु, मैनेजर एनएचएआई धीरज शर्मा, एसडीओ बिजली विभाग, रामबीर सिंह सहायक मैनेजर डीएमआरसी ब्रजभूषण, डिप्टी सीएमओ डा0 गजराज, सचिव रैडक्राॅस बीबी कथुरिया, सैन्ट जाॅन एम्बुलेन्स इण्डिया से डीटीओ ईशांक कौशिक, राजकीय महाविद्यालय से एसके यादव, डीएवी काॅलेज से डा0 नरेन्द्र, आरएसओ से सरदार देवेन्द्र, बीएस बिरधी, अमित चैधरी व सम्बन्धित विभागांे के सभी अधिकारी मौजूद थे।
सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा0 एमपी सिंह ने बताया कि परिवहन आयुक्त, हरियाणा के जारी किये गये कलैण्डर के अनुसार समीर पाल सरो, आईएएस, उपायुक्त, फरीदाबाद के आदेशानुसार सितम्बर के प्रथम सप्ताह में राजकीय महाविद्यालय सैक्टर-16 में जागरूकता शिविर व सड़क सुरक्षा सम्बन्धी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जायेगा और आॅटोरिक्शा चालकों के लिए अतिशीघ्र आईटेस्ट कैम्प नगराधीश सतबीर मान के दिशा निर्देशानुसार लगाया जायेगा।

सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी की गतिविधियों को ठीक चलाने हेतु व सभी तरीके से काम करने हेतु चेयरमैन-कम नगराधीश सतबीर मान ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये कि अतिशीघ्र सड़क के गड्ढो  को भर दिया जाए और जरूरत के आधार पर सड़क सुरक्षा सम्बन्धी चिन्हों को सड़क किनारे लगा दिया जाए। नगराधीश ने एक कमेटी का गठन किया जिसमें डीसीपी टेªफिक, नगर निगम के एसटीपी व तहसीलदार, हुडा के सम्बन्धित अधिकारी व सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी सम्मिलित रहेंगे और सड़क पर होने वाले हादसों से बचाव के लिए अपने आवश्यक सुझाव आरटीए विभाग के सम्बन्धित अधिकारियांे को समय सीमा में भिजवायेंगे ताकि दुर्घटनाओं में मृत्यु दर को कम से कम किया जा सके। एसीपी यातायात को निर्देश दिये कि ब्लाॅक स्पाॅट क्षेत्र की पहचान करके 30 अगस्त 2017 तक रिपोर्ट आरटीए विभाग को भिजवाएं ताकि तदानुसार कार्यवाही की जा सके। एनएचएआई के अधिकारियों को आदेश दिये कि बाईपास पर टेªफिक लाईट की व्यवस्था में अतिशीघ्र सुधार कर लिया जाए। पीडब्ल्यूडी एण्ड बीआर के अधिकारियों को आदेश दिया कि टोल रोड पर इमरजेन्सी व सर्विस लाईन होनी चाहिए। यदि आप अक्जेम्पेट लाईन का प्रयोग कर रहे हैं तो वहां पर एक कर्मचारी हमेशा होना चाहिए। उक्त रिपोर्ट की जांच के लिए डा0 एमपी सिंह सडक सुरक्षा के नोडल अधिकारी को नियुक्त किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: