Saturday, August 12, 2017

फरीदाबाद में 53 हजार लोगों ने भरे प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म, अब डोर टू डोर सर्वे

pm-avas-yojna-survey-faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com) 12 अगस्त,2017; प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गये फॉर्म का सर्वे शहर के बार्ड अनुसार शुरू कर दिया गया है जिसमें सर्वे टीम घर - घर जाकर फार्म भरने वाले सदस्य से पूछताछ कर रही है कि वो व्यक्ति इस योजना का हकदार है या नहीं। फरीदाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपना घर का सपना लिये बैठे करीब 53 हजार 29 लोगों ने फार्म भरे हैं जिनका एक - एक करके सर्र्वे किया जा रहा है, इतना ही नहीं सर्वे के दौरान लोगों बताया भी जा रहा है कि ये योजना बिल्कुल मुफ्त है किसी सर्वे कर्मचारी को एक पैसा भी देने की जरूरत नहीं हैं अगर पैसा देता और लेता कोई पकडा गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। जिसकी जानकारी देने के लिये आप 7230032224 इस नम्बर पर फोन कर सकते हैं।

लंबी लंबी लाईनों में घंटों कई दिनों तक खडे रहने के बाद भरे गये प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म की अब घर - घर जाकर जांच की जा रही है सर्वे टीम द्वारा चैक किया जा रहा है कि जिन लोगो ये फार्म भरे हैं क्या वो इस योजना के अर्तगत आते हैं या नहीं। जिसको लेकर पिछले कई दिनों शहर में वार्ड के अनुसार सर्वे जारी है। सर्वे के दौरान टीम का सदस्य घर जाकर फार्म भरने वाले सदस्य से जानकारी लेता है। अभी तक करीब 12 सौ फार्म चैक कर लिये गये हैं। 

प्रधानमंत्री आवास योजना की फरीदाबाद प्रोजेक्ट हैड अकांक्षा बैनीवाल ने अबतक न्यूज़ टीम को बताया कि सर्व के दौरान किसी भी व्यक्ति को कोई पैसा देना जरूरी नहीं है अगर कोई व्यक्ति पैसा देता या लेता पकडा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिसके लिये उन्होंने 7230032224 नम्बर जारी किया जिसपर लोग इसकी शिकायत कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस योजना में डिजिटल योजना का भी लाभ उठाया जा रहा है पूरे शहर में नेटवर्किंग की गई है जिससे मुख्य कार्यालय में बैठकर पता लगाया जा सकता है कि सर्वे टीम कहां किसका फार्म चैक कर रही है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि उनकी टीम प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा भरे गये सभी फार्म को निष्पक्षता और पूरी ईमानदारी से चैक करेंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले घरों की उम्मीद में बैठी बीना वर्मा ने मीडिया को बताया कि पहली बार उन्हें उम्मीद है कि उन्हें शायद घर मिल जाये उनका भी अपना घर होने का सपना पूरा हो जाये। क्योंकि पूरी जिंदगी भर कमाई करने के बाद भी उन्हें नहीं लगता कि वो कभी अपना मकान भी ले पायेंगे। इसके लिये वो प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी का बार - बार धन्यवाद करते हैं। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: