Saturday, August 12, 2017

एनएसयूआई और स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन, प्राचार्या ने जताई सहमति


nsui-activist-give-memorandum-faridabad

फरीदाबाद 12 अगस्त 2017(abtaknews.com) एनएसयूआई  और स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन  के पदाधिकारियो ने सयुंक्त रूप से नेहरू कॉलेज की प्राचार्या श्री मती  प्रीता कौशिक को 20 % सीट बढ़ाने के लिए ज्ञापन सौपा गया और प्राचार्या महोदया ने अपनी सहमति जताते हुए छात्रों की माँगो को जायज ठहराया और तुरंत प्रभाव से छात्रों द्वारा दिए गए  ज्ञापन को महऋषि दयानंद विश्विद्यालय को भेज दिया गया।

NSUI  के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप धनखड़ और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चेची ने सयुक्त रूप से बताया की हमारा छात्र संगठन पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहा है लेकिन कही भी कोई सुनवाई नहीं आ रही है जब बात MDU ने कॉलेज के प्रिंसिपल पर डाली तो आज छात्रों का प्रतिनिधिमण्डल कॉलेज की प्राचार्या से मिला और उनको छात्रों के साथ हो रही परेशानी से अवगत करवाया।  दिल्ली यूनिवर्सिटी के बाद फरीदाबाद का नेहरू कॉलेज सबकी पसंद रहता है और हर साल की भांति छात्रों की संख्या भी बढ़ती जा रही है जिस से अधिक संख्या में निम्न वर्ग के छात्र दाखिले से वंचित रह जाते है।

स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया की इस मसले के बाबत हमारे  छात्र संगठन ने दिनांक  26 जुलाई को इस मांग पत्र उच्तर शिक्षा विभाग के निदेशक ए श्रीनिवास को भी भेजा गया था लेकिन वहाँ  से भी कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला। छात्रों की लगातार बढ़ती संख्या से अधिकतर छात्र शिक्षा से वंचित रह जाते है इस से उन छात्रों को किसी प्राइवेट संसथान ने दाखिला लेना पड़ेगा जहा की फीस हज़ारो में होगी।  इस से शिक्षा का व्यापारीकरण को बढ़ावा मिलेगा, जो की पूर्णतया गरीब वर्ग के छात्रों के साथ धोखा होगा।


इस विषय  पर प्राचार्या महोदय ने अपनी कॉलेज की कौंसिल के सदस्यों की तुरंत प्रभाव से मीटिंग बुलाई जिसमे मुख्य रूप से डॉ इक़बाल सिंधु , प्रो नरेंद्र चौधरी , प्रो ए के यादव , डॉ राजन देवी , डॉ अमिता सूद , डॉ बलबीर दहिया आदि थे जिसमे एक ध्वनि मत से छात्रों की इस माँग को जायज मान कर यूनिवर्सिटी भेज दिया गया।  इस मौके पर  सन्नी बादल ( अध्यक्ष , नेहरू कॉलेज ) , भारत शर्मा , सागर जाखड़ , सचिन, अरुण आदि छात्र उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: